स्पोर्ट्स / इंग्लैंड को चैम्पियन बनाने वाले ट्रेवर बेलिस सनराइजर्स के नए कोच बने, टॉम मूडी 7 साल बाद हटे

Dainik Bhaskar : Jul 18, 2019, 06:07 PM
खेल डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने ट्रेवर बेलिस को नया कोच नियुक्त किया है। बेलिस की कोचिंग में इंग्लैंड की टीम हाल ही में वर्ल्ड कप जीती थी। सनराइजर्स ने लगातार 7 साल कोच रहे टॉम मूडी को पद से हटा दिया। मूडी की कोचिंग में टीम 2016 में आईपीएल चैम्पियन बनी थी। बेलिस इससे पहले 2012 से 2015 तक कोलकाता नाइटराइडर्स के कोच थे। तब टीम दो बार चैम्पियन बनी थी।

सनराइजर्स ने अपने टि्वटर हैंडल पर बेलिस के कोच बनने की घोषणा की। सनराइजर्स ने लिखा, ‘हमने मूडी के साथ अलग होने का फैसला किया है। बेलिस पहले ही कोलकाता के साथ दो  आईपीएल खिताब जीत चुके हैं। उन्होंने सिडनी सिक्सर्स के साथ बिग बैश लीग और चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब भी जीता था। वे विजेता हैं। हम मूडी को उनके योगदान के लिए धन्यवाद कहना चाहते हैं। उनकी कोचिंग में टीम 7 साल में 5 बार प्लेऑफ में पहुंची।’

इंग्लैंड बेलिस की कोचिंग में एशेज जीता था

बेलिस की कोचिंग में इंग्लैंड की टीम 2015 में एशेज सीरीज 3-2 से जीती थी। इसके बाद टीम 2016 वर्ल्ड टी-20 के फाइनल में पहुंची। वनडे में पहले स्थान पर काबिज हुई और रविवार को पहली बार वर्ल्ड चैम्पियन बनी। वे 2011 वर्ल्ड कप में फाइनल खेलने वाली श्रीलंकाई टीम के भी कोच थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER