Triple Talaq / तीन तलाक पीड़िता ने ऐसे दिया करारा जवाब, हिंदू बनकर लिए सात फेरे और फिर...

Zoom News : Sep 24, 2022, 08:42 PM
Muslim Conversion To Hindu: रुबीना से पुष्पा बनी इस महिला की कहानी काफी उतार-चढ़ाव से भरी हुई है. बताया जा रहा है कि ये मामला उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बरेली का है. दरअसल रामपुर में रहने वाली रुबीना और हल्द्वानी में रहने वाले शोएब (Shoaib) की लव मैरेज हुई थी. दोनों के 3 बेटे भी हैं. लेकिन शादी के कुछ सालों बाद ही दोनों के बीच झगड़े बढ़ने लगे. रुबीना (Rubina) का पति उसपर शक करता था और बात शोएब के हाथ उठाने तक पहुंच गई थी. 

क्या है पूरा मामला? 

पांच साल पहले रुबीना की मुलाकात प्रेमपाल (Prempal) से हुई और दोनों के बीच की दोस्ती कब प्यार में बदल गई पता ही नहीं चला. इसी बीच एक झगड़े के दौरान शोएब ने रुबीना को तलाक (Divorce) दे दिया. इसके बाद रुबीना ने एक बार फिर से अपना घर बसाने के बारे में सोचा. 

धर्म परिवर्तन का लिया फैसला

रिपोर्ट के मुताबिक महिला ने प्रेमपाल से शादी करने के लिए अपना धर्म परिवर्तन (Religion Change) कर लिया और रुबीना से पुष्पा देवी बन गई. दोनों ने उत्तर प्रदेश के बरेली में हिंदू रीति-रिवाजों को निभाते हुए शादी (Marriage) की. दोनों ने सात फेरे लेकर एक दूसरे के साथ सात जन्मों तक रिश्ता निभाने की कसम खाई. महिला (Pushpa Devi) अपनी पुरानी मारपीट वाली जिंदगी छोड़कर आगे बढ़ने के फैसले पर टिकी रही. 

खुशी से जिंदगी बिताना चाहती है महिला 

महिला ने अपनी पहली शादी अपने मन के मुताबिक करने के बाद भी बहुत कुछ झेला, फिर चाहे ये प्रताड़ना (Torture) शारीरिक हो या फिर मानसिक. अपने जीवन की नई शुरुआत कर महिला पुरानी सभी बुरी यादों को मिटाना चाहती होगी और आगे की जिंदगी खुशी (Happy) से बिताने की उम्मीद रखती होगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER