TMC / त्रिपुरा टीएमसी नेता पन्ना देब गिरफ्तार

Zoom News : Sep 05, 2021, 11:19 PM

एक अदालत ने रविवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के एक वरिष्ठ नेता को आत्महत्या के लिए उकसाने से जुड़े एक मामले में तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। इससे पहले दिन में, पन्ना देब को आत्महत्या की जांच कर रहे जांच अधिकारी के माध्यम से यहां इंद्रनगर इलाके में उसके घर से गिरफ्तार किया गया था।


मृतक, एक युवा लड़की, जो कथित तौर पर 14 साल से अधिक समय से मानसिक बीमारी से पीड़ित थी, टीएमसी प्रमुख की एक करीबी रिश्तेदार थी और उसी घर में रह रही थी जहां सुश्री देब अपनी मां के साथ रहती थीं। पीड़िता के पिता का कुछ साल पहले लापता होना एक रहस्य बताया जा रहा है।


"मृतक ने एक 'सुसाइड नोट' छोड़ा जिसमें उसने नाम दिया और पन्ना देब पर उसे प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। उसने लिखा है कि असहनीय यातना के कारण उसे कठोर कदम उठाने के लिए मजबूर किया गया था, ”एक पुलिस अधिकारी ने कहा।


अगरतला नगर निगम (एएमसी) की पूर्व पार्षद सुश्री देब राज्य के वरिष्ठ नेताओं के पहले जत्थे में शामिल थीं, जो पिछले जुलाई में टीएमसी में शामिल हुए थे। उनके टीएमसी की राज्य कार्यकारिणी का हिस्सा बनने की उम्मीद है, जिसके योगदानकर्ताओं को पार्टी के जल्द घोषित करने की उम्मीद है।


राज्य के भीतर एक संगठन बनाने के तृणमूल के अथक प्रयासों के बीच गिरफ्तारी एक राजनीतिक विवाद में बदल गई। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी ने सुधार को पार्टी के रैंक और फ़ाइल को नुकसान पहुंचाने और परेशान करने के लिए "किसी अन्य चाल" के रूप में देखा।


सुबल भौमिक, जिन्होंने टीएमसी के लिए साइन अप करने के लिए कांग्रेस छोड़ दी, ने आरोप लगाया कि वे "राज्य के भीतर सभी गोलाकार हमलों से गुजर रहे थे" और पन्ना देब की गिरफ्तारी "नियोजित और राजनीति से प्रेरित" थी। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने इस मुद्दे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया क्योंकि यह कानून से संबंधित था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER