Auto / Triumph Trident 660 भारत में हुई लॉन्च, कीमत 6.95 लाख रुपये से शुरू

Zoom News : Apr 06, 2021, 05:01 PM
ट्रायम्फ मोटरसाइकिल इंडिया ने भारतीय बाज़ार में बिल्कुल नई ट्राइडेंट 660 लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत रु 6.95 लाख रखी गई है. ट्राइडेंट 660 ना सिर्फ कंपनी के ट्रिपल इंजन रोड्सटर रेन्ज की एंट्री-लेवल बाइक है, बल्कि ट्रायम्फ मोटरसाइकिल लाइन-अप की सबसे सस्ती बाइक भी है. ट्रायम्फ ट्राइडेंट को बहुत आसानी से चलाए जाने के लिए डिज़ाइन और डेवेलप किया गया है, इसके अलावा इसका प्रदर्शन भी दमदार है और हैडलिंग और बैलेंस के मामले में भी बाइक ज़ोरदार है. देशभर की ट्रायम्फ डीलरशिप पर नई ट्राइडेंट 660 की बुकिंग शुरू कर दी गई है और जल्द इसे ग्राहकों को सौंपा जाएगा.

बाइक 16,000 किमी सर्विस अंतर के साथ आती है और इसे दो साल या असंख्य किमी माइलेज वॉरंटी दी गई है. कंपनी ने ट्राइडेंट पर खास फायनेंस स्कीम भी पेश की है जिसमें ग्राहक सिर्फ रु 9,999 की ईएमआई पर बाइक खरीद सकते हैं, हालांकि यह ऑफर सीमित समय के लिए उपलब्ध कराया गया है. ट्रायम्फ ट्राइडेंट 660 को भारतीय ग्राहकों के लिए आकर्षक कीमत पर पेश करने के अलावा Triumph India का ध्यान इसे आसानी से चलाए जाने पर भी केंद्रित है.

ट्राइडेंट 660 को बिल्कुल नए ट्यूबलर स्टील चेसिस पर बनाया गया है

रेट्रो स्टाइल की इस मोटरसाइकिल को गोल हैडलाइट, स्पोर्टी और दमदार लुक के साथ तराशा हुआ फ्यूल टैंक दिया गया है. ट्राइडेंट को सिल्वर आइस और डिआबलो रैड, मैट जेट ब्लैक और मैट सिल्वर आइस, क्रिस्टल व्हाइट और सफायर ब्लैक रंगों के विकल्प में लॉन्च किया जाएगा. ट्राइडेंट के साथ 660 सीसी का इन-लाइन तीन-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है जो 80 बीएचपी पावर और 64 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. बाइक के इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ स्लिप/असिस्ट क्लच से लैस किया गया है.

इलेक्ट्रॉनिक्स की बात करें तो नई ट्रायम्फ ट्राइडेंट 660 को राइड-बाय-वायर और दो राइडिंग मोड्स - रोड और रेन के अलावा एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल और पूरी तरह एलईडी लाइटिंग दी गई है. मोटरसाइकिल में नए फुल-कलर टीएफटी डिस्प्ले के साथ विकल्प के रूप में माय ट्रायम्फ कनेक्टिविटी सिस्टम दिया गया है. ट्राइडेंट 660 को बिल्कुल नए ट्यूबलर स्टील चेसिस पर बनाया गया है और इसके अगले हिस्से में शॉवा यूएसडी के साथ पिछले हिस्से में अडजस्ट होने वाले शॉवा मोनोशॉक सस्पेंशन दिए हैं. अगले पहिए में 310 मिमी ट्विन डिस्क ब्रेक और दो-पिस्टन निसान कैलिपर्स, वहीं पिछले पहिए में सिंगल-डिस्क ब्रेक और सिंगल-पिस्टर निसान कैलिपर दिए गए हैं. बाइक को 17-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER