Viral News / ट्रम्प के 34-मंजिला प्लाजा को 3000 डायनामाइट से उड़ाया, वीडियो वायरल

Zoom News : Feb 19, 2021, 12:18 PM
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का प्लाज़ा हजारों डायनामाइट्स की मदद से चकरा गया है। अमेरिका के अटलांटिक शहर में स्थित यह प्लाज़ा अपने कैसिनो के लिए जाना जाता था। 3000 डायनामाइट की मदद से 34 मंजिला इस इमारत को देखने की व्यवस्था की गई थी।  प्लाजा 1984 में खोला गया था और 2014 में बंद हो गया था। कई तूफानों के कारण, इस इमारत का बाहरी हिस्सा जीर्ण-शीर्ण हो गया था, पिछले साल जून में, शहर के मेयर मार्टी स्मॉल ने इमारत को ध्वस्त करने का आदेश दिया था। जब इस इमारत को जमींदोज किया जा रहा था, तब न केवल सैकड़ों लोग वहां मौजूद थे, बल्कि लाइव स्ट्रीमिंग भी की गई थी।

इस प्लाजा के विध्वंस का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। विशाल 34 मंजिला इमारत को गिरने में 20 सेकंड से भी कम समय लगा। बुधवार सुबह 9 बजे के आसपास इमारत में लगातार कई विस्फोट हुए जिसने पूरी इमारत को हिलाकर रख दिया। अटलांटिक सिटी के मेयर का कहना है कि इमारत गिरने के बाद इसका मलबा केवल 8 मंजिला ऊंचा है और इसे हटाने के लिए जून तक का समय लगेगा। 

गौरतलब है कि ट्रम्प खुद पहले भी हॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुके हैं। उनका प्लाजा भी एक प्रसिद्ध फिल्म का हिस्सा रहा है। ट्रम्प को प्लाज़ा मूवी ओशन 11 में देखा गया था। फिल्म में ब्रैड पिट, जॉर्ज क्लूनी, जूलिया रॉबर्ट्स, मैट डेमन और केसी एफ्लेक जैसे सितारे थे। 

बर्न डिलन, जिन्होंने 1984 से 1991 तक इस कैसीनो के इवेंट मैनेजर के रूप में काम किया था, कहते हैं, "ट्रम्प प्लाजा और अटलांटिक सिटी को पूरी दुनिया के सामने रखने का तरीका अविश्वसनीय था।" गौरतलब है कि पॉप सुपरस्टार मैडोना से लेकर रेसलर हल्क होगन, म्यूजिक लेजेंड कीथ रिचर्ड्स और सुपरस्टार एक्टर जैक निकोलसन जैसे लोग भी इस प्लाजा में शामिल हुए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER