Auto / TVS Scooty Pep+ की कीमत बढ़ी, जानें नई कीमत

Zoom News : Aug 31, 2020, 06:04 PM
कई युवाओं के लिए स्कूटी उनका पहला टू-व्हीलर रहा है। होंडा एक्टिवा के अलावा Pep Plus देश में सबसे लंबे समय से चले आ रहे स्कूटरों में से एक है। यह स्कूटर देश में लागू हुए उत्सर्जन मानकों में कई बदलावों का गवाह रहा है। यह अपनी जेनरेनश के दौरान सबसे सस्ता स्कूटर होने में कामयाब रहा है और बीएस4 से बीएस6 से हुए बदलाव के बाद भी यह भारत में सबसे सस्ता दोपहिया वाहन है। लेकिन अब कंपनी ने इस स्कूटर की कीमत में बढ़ोतरी की है।


कितनी बढ़ी कीमत
Scooty Pep+ को जब नए BS6 वर्जन के साथ लॉन्च किया गया था तो बेस वेरिएंट के लिए इसकी कीमत 51,754 रुपये रखी गई थी। वहीं, टॉप बेब्लिशियस वेरिएंट की कीमत 52,954 रखी गई थी। TVS Motor Company (टीवीएस मोटर कंपनी) ने इसकी कीमत में इजाफा कर दिया है, जिसके बाद इसके बेस वेरिएंट की कीमत 52,554 रुपये हो गई है। वहीं, टॉप-एंड ट्रिम की कीमत अब 53,754 रुपये हो गई है। यह स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमतें हैं।


कीमत बढ़ोतरी की वजह

महामारी के बाद उत्पादन लागत में लगातार बढ़ोतरी को कीमतों में वृद्धि के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। 800 रुपये की मूल्य वृद्धि तुरंत लागू हो गई है। टीवीएस स्कूटी पेप+ में सात कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। जिनमें फ्रॉस्टेड ब्लैक, क्वा मैट, कोरल मैट, नीरो ब्लू, ग्लिटर गोल्ड, रेविंग रेड और प्रिंसेस पिंक जैसे रंग शामिल हैं।


इंजन में बदलाव नहीं
टीवीएस मोटर कंपनी ने स्कूटर की कीमत बढ़ाने के अलावा इसके इंजन में या कोई कॉस्मैटिक बदलाव देखने को नहीं मिला है। पहले की तरह ही Scooty Pep+ में 87.9cc सिंगल सिलेंडर, फ्यूल इंजेक्टेड मोटर मिलता है। यह इंजन 5.36hp का पावर और 6.5Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। बीएस4 मॉडल की तुलना में बीएस6 Scooty Pep+ के आउटपुट आंकड़े बढ़ गए हैं। स्कूटर का माइलजे पहले की तुलना में बढ़ गया है। स्कूटर का वजह 93 किलोग्राम है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER