Auto / TVS Star City Plus भारत में हुई लॉन्च, बाइक देगी 15% ज्यादा माइलेज

Zoom News : Mar 02, 2021, 05:31 PM
देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS Motor ने हाल ही में अपनी कम्यूटर बाइक Star City Plus का एक टीजर जारी किया था। आज कंपनी ने बाजार में अपनी इस बाइक को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लॉन्च कर दिया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक की शुरुआती कीमत 68,865 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है।

नए रेड ब्लैक डुअल टोन पेंट कलर के साथ उपलब्ध नई Star City Plus बाइक में कंपनी ने कुछ तकनीकी बदलाव भी किया है। इस बाइक में कंपनी ने इकोथर्स्ट फ्यूल इंजेक्शन तकनीक (ET-Fi) दिया है। कंपनी का दावा है कि ये टेक्नोलॉजी बाइक को बेहतर माइलेज देने में मदद करेगी। ये बाइक पिछले मॉडल के मुकाबले तकरीबन 15 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देगी।

इस बाइक में कंपनी ने LED हेडलैंप के साथ ही USB चार्जर भी दिया गया है। कंपनी का कहना है कि इस बाइक को Star City+ के 15 साल की लेगेसी के आधार पर तैयार किया गया है। अब तक इस बाइक को 30 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा है। कम कीमत, लो मेंटेनेंस और बेहतर माइलेज के चलते ये बाइक अपने सेग्मेंट में खासी मशहूर है।

इंजन क्षमता: Star City Plus में कंपनी ने 110 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 8.08 bhp की पावर और 8.7 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये बाइक अधिकतम 90 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ती है। इसमें 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

बाइक के फ्रंट में कंपनी ने टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में 5 स्टेप एड्जेस्टेबल शॉकर दिया है। 17 इंच के व्हील्स में ट्यूबलेस टायर दिया गया है। इसके अगले पहिए में कंपनी ने डिस्क ब्रेक और पिछले पहिए में ड्रम ब्रेक दिया गया है। इसका नया डिस्क ब्रेक वेरिएंट स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में तकरीबन 2,600 रुपये ज्यादा है। इसके ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत 65,865 रुपये है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER