Delhi / भीख मंगवाने के लिए दो बच्चियों को किया अगवा,आरोपी गिरफ्तार

Zoom News : Mar 06, 2022, 09:13 AM
विवेक विहार इलाके में एक शख्स ने मंदिर के बाहर प्रसाद लेने गई दो बच्चियों को अगवा कर लिया। आरोपी भीख मंगवाने की नीयत से उन्हें लेकर फरार होने लगा, लेकिन जिस ई-रिक्शा में बैठकर वह मंदिर से चला तो चालक को आरोपी पर शक हो गया। उसने फौरन मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपी को सीमापुरी बॉर्डर से दबोच लिया। आरोपी की पहचान संजय (40) निवासी छपरा (बिहार) के रूप में हुई है। 

पुलिस ने सात और चार साल की दोनों बच्चियों को सकुशल बरामद कर लिया और माता-पिता के सुपुर्द कर दिया। जिला पुलिस उपायुक्त आर.सत्यसुंदरम ने ई-रिक्शा चालक ब्रह्मदत्त राजपूत को डीसीपी ऑफिस बुलाकर सम्मानित किया। विवेक विहार थाना पुलिस ने आरोपी संजय के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

शाहदरा जिला पुलिस उपायुक्त ने बताया कि शुक्रवार को दिन में 20 वर्षीय ब्रह्मदत्त ने पुलिस कंट्रोल रूम को कॉल की थी। उसने बताया कि एक युवक ने विवेक विहार स्थित बालाजी मंदिर से दो बच्चियों को उसके ई-रिक्शा में बैठाया। ब्रह्मदत्त को युवक पर शक हुआ तो उसने पूछताछ करने की कोशिश की थी। 

आरोपी उलटे-सीधे जवाब देकर सीमापुरी के पास चिंतामणि चौक पर बच्चियों के साथ उतर गया। खबर मिलते ही पुलिस हरकत में आई और तुरंत चिंतामणि चौक के पास मौजूद ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को अलर्ट किया। लोकल पुलिस भी वहां पहुंच गई। कुछ ही देर बाद आरोपी को दोनों बच्चियों के साथ वहीं घूमता हुआ दबोच लिया गया। पूछताछ के दौरान आरोपी संजय ने बताया कि वह दोनों बच्चियों को खाना खिलाने के बहाने अगवा कर लाया था।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER