देश / दो महिला डॉक्टरों ने महाराष्ट्र में की सगाई, गोवा में रचाएंगी शादी

Zoom News : Jan 06, 2022, 12:01 PM
नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर में पिछले हफ्ते दो महिला डॉक्टर्स ने रिंग सेरेमनी की है. दोनों ने साथ जिंदगी गुजारने की कसम भी खाई है. दोनों गोवा में अपनी शादी की प्लानिंग भी कर रही हैं. ये कहानी है डॉ परोमिता मुखर्जी और डॉ. सुरभि मित्रा की. 

डॉ परोमिता ने बताया, मेरे पिता साल 2013 से  मेरे सेक्सुअल ओरिएंटेशन के बारे में जानते थे. जब मैंने हाल ही में इस बारे में अपनी मां को बताया तो वह शॉक रह गईं. लेकिन बाद में वह मान गईं क्योंकि वह मुझे खुश देखना चाहती थीं.

वहीं नागपुर में डॉ सुरभि मित्रा ने बताया कि मेरे परिवार की ओर से मेरे सेक्शुअल ओरिएंटेशन का कभी कोई विरोध नहीं किया गया. दरअसल, जब मैंने अपने माता-पिता को बताया तो वे खुश हुए. मैं एक मनोचिकित्सक हूं और बहुत से लोग मुझसे दोहरी जिंदगी जीने के बारे में बात करते हैं क्योंकि वे अपने लिए स्टैंड नहीं ले सकते.

डॉ परोमिता ने कहा कि यह जिंदगी भर की प्रतिबद्धता है. हम गोवा में हमारी शादी की योजना बना रहे हैं. दोनों डॉक्टर्स ने पिछले ही हफ्ते नागपुर में रिंग सेरेमनी की है और कपल की तरह जिंदगी बिताना चाहते हैं. 

पिछले महीने तेलंगाना के एक गे कपल ने धूमधाम से शादी रचाई थी. यह तेलंगाना का पहला गे कपल माना जाता है. इस शादी में परिवार के दोस्त और रिश्तेदार शामिल हुए थे. इसमें एक शख्स का नाम सुप्रिमो चक्रवर्ती है, जिसकी उम्र 31 साल है. दूसरे शख्स का नाम अभय डांग है, जिनकी उम्र 34 साल है. दोनों ने पहले एक दूसरे को रिंग पहनाई और इसके बाद रिजॉर्ट में जाकर शादी रचाई.

सुप्रिमो ने अपने सोशल मीडिया पर शादी के फक्शन की तस्वीरों को साझा किया था. तस्वीरों में दोनों एक साथ बेहद खुश दिख रहे थे. साथ ही परिवार भी इनकी खुशी में शामिल नजर आया था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER