Maharashtra Politics / उद्धव ने चव्हाण के कांग्रेस छोड़ने पर BJP को दिलाई शहीद सैनिकों की याद

Zoom News : Feb 13, 2024, 12:20 PM
Maharashtra Politics: ‘अगर बीजेपी अशोक चव्हाण को राज्यसभा देती है तो यह सैनिकों का अपमान होगा’…ये कहना है शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे का. अशोक चव्हाण ने सोमवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया. जिसके बाद उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं. इस बात को लेकर उद्धव ठाकरे ने अशोक चव्हाण समेत बीजेपी पर जमकर निशाना साधा.

छत्रपति संभाजीनगर में एक रैली को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने आदर्श हाउसिंग घोटाला का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि पहले जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस नांदेड़ गए थे जो कि अशोक चव्हाण का गृह जिला है. वहां दोनों नेताओं ने अशोक चव्हाण द्वारा किए गए भ्रष्टाचार के बारे में बात की थी और कहा था कि चव्हाण ने शहीद सैनिकों के परिवारों का अपमान किया है.

‘BJP चव्हाण को लीडर नहीं डीलर कहा था’

उद्धव ठाकरे ने दावा किया कि प्रधानमंत्री और फडणवीस ने अशोक चव्हाण को लीडर नहीं बल्कि डीलर करार दिया था. उनके भ्रष्टाचार को शहीदों का अपमान बताया था. शिवसेना नेता ठाकरे ने पीएम मोदी से सवाल किया कि जिस नेता ने शहीदों का अपमान किया क्या बीजेपी उसे राज्यसभा भेजेगी.

आदर्श घोटाले में फंसने पर गई थी CM की कुर्सी

दरअसल जब 2010 में जब अशोक चव्हाण महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री थे उस दौरान उन पर आदर्श हाउसिंग सोसाइटी में घोटाले का आरोप लगा थै. आदर्श हाउसिंग सोसायटी 1999 के कारगिल युद्ध शहीद हुए परिवारों के लिए बनाई गई थी. जिसको लेकर खुलासा हुआ था कि 31 मंजिला अपार्टमेंट में राजनेताओं, सैन्य अधिकारियों समेत कुछ रसूखदार लोगों ने खुद के लिए और अपने रिश्तेदारों को फ्लैट आवंटित कराने के लिए नियमों का उल्लंघन किया था. इस घोटाले में अशोक चव्हाण बुरी तरह फंस गए थे. महाराष्ट्र में जमकर राजनीति हुई और अशोक चव्हाण पर चौतरफा हमले हुए. जिसके बाद उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

अशोक चव्हाण के BJP में शामिल होने की अटकलें

आपको बता दें कि सोमवार 12 फरवरी को अशोक चव्हाण ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. जिससे महाराष्ट्र में कांग्रेस को तीसरा बड़ा झटका लगा है. हाल ही में मिलिंद देवड़ा और बाबा सिद्दिकी ने कांग्रेस से किनारा किया है. उसके बाद अब अशोक चव्हाण ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया. अशोक चव्हाण का कहना है कि उन्होंने सालों तक कांग्रेस की सेवा की है और अब वो अपने लिए नए विकल्प की तलाश कर रहे हैं. अशोक चव्हाण के इस्तीफे के बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि मिलिंद देवड़ा की तरह ही अशोक चव्हाण भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER