देश / इस दिन हो सकता है Unlock 5.0 guidelines का ऐलान, जानिए किन चीजों पर मिल सकती है छूट

Zoom News : Sep 28, 2020, 09:14 AM
आज Unlock 5.0 guidelines का ऐलान हो सकता है, कोरोना के बढ़ते संकट के बीच देश में 1 अक्टूबर से अनलॉक 5.0 लागू किया जा सकता है, गृह मंत्रालय इसको लेकर आज पूरे देशभर के लिए गाइडलाइन जारी कर सकती है. अनलॉक 5.0के गाइडलाइन से पहले कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या शॉपिंग मॉल औ सिनेमा हॉल को फिर से खोले जाने की अनुमति मिलेगी. वहीं अनलॉक 5.0 की गाइडलाइन में पर्यटन को खोलने को लेकर भी आदेश जारी किया जा सकता है.

पिछले महीने गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने कुछ और छूटें देने की बात कही थी और धीरे-धीरे कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) के बाहर और गतिविधियों के लिए छूट दी थी. अब जहां उद्योग (Industries) आने वाले त्योहार के दिनों (Festive Days) में उपभोक्ताओं (costumers) की ओर से मांग में बढ़ोत्तरी की उम्मीद कर रहे हैं, और अधिक छूटें (Relaxations) दी जा सकती हैं.

अक्टूबर से लागू होने वाले अनलॉक 5 में कौन सी छूटें दी जा सकती हैं?

जबकि सार्वजनिक स्थान जैसे मॉल, सैलून, रेस्टोरेंट, जिम को पहले ही पाबंदियों के साथ खोले जाने की छूट दी जा चुकी है लेकिन अब भी सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, इंटरटेनमेंट पार्क नहीं खुले हैं. ऐसे में यह देखने वाली बात होगी कि इन्हें अक्टूबर से खोले जाने की अनुमति दी जाती है या नहीं. जबकि इसके लिए मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया की ओर से कई बार गुजारिश की जा चुकी है. हालांकि पिछले दिशानिर्देशों में 21 सितंबर से ओपन एयर थियेटर खोले जाने का निर्देश दिया जा चुका है.

देश में कोरोना के 60 लाख से अधिक केस- देश में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 60 लाख कछ पार पहुंच चुकी है. पिछले 24 घंटे में 94000 नये केस सामने आए हैं, जो कि बीते 7 दिनों में सबसे अधिक है. वहीं इस वायरस से अब तक तकरीबन 46 लाख लोग ठीक भो चुके हैंं. कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटे में 1000 लोगों की मौत हुई है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER