देश / 2024 चुनाव के लिए BJP का तगड़ा प्लान, UP में PM मोदी इस बात पर कर रहे फोकस

Zoom News : Feb 11, 2023, 02:11 PM
UP Global Investors Summit 2023: यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 का आज दूसरा दिन है. पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शुक्रवार को यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (UP Global Investors Summit) का उद्घाटन किया और फिर समिट में आए उद्योगपतियों को संबोधित किया. अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी ने ये भी साफ कर दिया कि बीजेपी उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 किन मुद्दों पर लड़ेगी? विपक्ष को कैसे घेरा जाएगा? पीएम मोदी के संबोधन से साफ संकेत मिलता है कि बीजेपी युवा, किसान और विकास कार्यों को चुनावी मुद्दा बनाने पर फोकस करेगी. अपने भाषण में प्रधानमंत्री मोदी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की भी उनके कार्यों के लिए तारीफ की. इसके पीछे भी एक खास संदेश छिपा हुआ है. आइए जानते हैं कि मिशन-2024 में विपक्ष के लिए बीजेपी के तरकश में क्या-क्या है?

चुनाव में किसान होंगे मुद्दा?

बता दें कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में पीएम मोदी ने किसानों के लिए खास संदेश दिया. मोटे अनाज की ब्रांडिंग और उनको अधिक संसाधन देकर खेती की लागत घटाने की बात कहकर पीएम मोदी ने ये जताया कि कार्यक्रम चाहे जो भी हो वो किसानों की बात करना नहीं भूलते हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दुनिया में मोटे अनाज की मांग तेजी से बढ़ रही है. इससे किसानों को फायदा हो सकता है.

दोहराया UP + योगी का मंत्र

इसके अलावा सीएम योगी की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने एक बार फिर कहा कि UP प्लस योगी का मतलब उपयोगी है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने समिट में शामिल उद्योगपतियों को संदेश देने की कोशिश की कि यूपी में विकास के पथ पर बढ़ने के लिए बहुत उत्साह है. पीएम मोदी ने यूपी में कानून के राज की भी तारीफ की.

सुशासन के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी

गौरतलब है कि बीजेपी अच्छी कानून व्यवस्था और सुशासन का मुद्दा बनाकर ही यूपी में दोबारा सत्ता में वापस आई है. इसका फायदा बीजेपी लोकसभा चुनाव 2024 में भी लेना चाहती है. इतनी ही नहीं पीएम मोदी ने यूपी के तेजी से बढ़ती भारत की अर्थव्यवस्था का ड्राइवर भी बता दिया. विकास भी आगामी चुनाव में अहम मुद्दा रहने वाला है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER