Drugs Smuggling / भारत-पाकिस्तान सीमा पर 40 किलो तक हेरोइन जब्त

Zoom News : Aug 21, 2021, 11:50 PM

पंजाब पुलिस ने शनिवार को कहा कि उन्होंने पाकिस्तान से गोलियों की तस्करी के एक प्रमुख प्रयास को विफल कर दिया और अमृतसर के पंजग्रियां सीमा चौकी क्षेत्र में 39 पैकेट हेरोइन बरामद की, जिसका वजन 40.81 किलोग्राम था और वैश्विक बाजार के भीतर लगभग ₹ 200 करोड़ की भविष्यवाणी की गई थी।

पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने कहा कि पूरी तरह से विशेष इनपुट के आधार पर ऑपरेशन अमृतसर (ग्रामीण) पुलिस के माध्यम से किया गया था, जिसे सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) द्वारा समर्थित किया गया था।


“एक सूचना के बाद कि घरिंडा क्षेत्र का एक कुख्यात तस्कर निर्मल सिंह उर्फ ​​सोनू मेयर भारत-पाकिस्तान सीमा के माध्यम से हेरोइन की तस्करी करने की कोशिश में बदल गया, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, अमृतसर (ग्रामीण) गुलनीत सिंह खुराना ने तुरंत पिन साझा किया -बीएसएफ को इनपुट्स दिए। पंजाब पुलिस और बीएसएफ के संयुक्त समूहों ने 180 ग्राम अफीम और प्लास्टिक पाइप (पाकिस्तान में बने सुपर पंजाब पंप के उपयोग की सहायता से सिंथेटिक) को छोड़कर, हेरोइन के बड़े कैश को प्रभावी ढंग से जब्त कर लिया।


पुलिस ने तस्करों की ओर से तस्करों की एक मोटरसाइकिल और एक स्कूटी भी जब्त कर ली है, जो पास में ही स्थित है।


"पुलिस ने सोनू को गिरफ्तार करने के लिए एक बड़ी तलाशी शुरू की है, जो 2020 में बरामद 1 किलो हेरोइन के मामले में तरनतारन पुलिस द्वारा वांछित है।"

“नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट की धारा 21, 61 और 85 के तहत एक प्राथमिकी; विदेशी अधिनियम की धारा 14; और भारतीय पासपोर्ट अधिनियम की धारा 3, 34 और 20, रामदास पुलिस स्टेशन, अमृतसर में दर्ज किया गया है, ”श्री गुप्ता ने कहा।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER