Punjab News / यूट्यूबर भाना की गिरफ्तारी पर पंजाब में बवाल, पूर्व सीएम चन्नी समेत कई नजरबंद

Zoom News : Feb 03, 2024, 10:30 PM
Punjab News: पंजाब के संगरूर में शनिवार को यूट्यूब ब्लॉगर भाना सिद्धू के हक में किसान और नौजवान संगठनों ने सीएम आवास के सामने प्रदर्शन और विरोध रैली करने का ऐलान किया था. पंजाब के कई बड़े राजनेताओं, किसान और युवा नेताओं ने भी इस दौरान प्रदर्शन में शामिल होकर सीएम आवास का घेराव करने का ऐलान किया था. जिसके चलते पंजाब पुलिस ने पंजाब के कई शहरों में बड़े नेताओं और किसान नेताओं को घरों पर ही नजरबंद कर दिया. संगरूर पहुंचे किसान और युवा संगठनों के नेताओं और कार्यकर्ताओं को भी उस समय हिरासत में ले लिया गया जब ये लोग सीएम आवास के सामने विरोध करने जा रहे थे.

कांग्रेस नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी पंजाब के संगरूर में सीएम हाउस के बाहर होने वाले प्रदर्शन और रैली में शामिल होने के लिए जाने का प्रयास किया. चरणजीत चन्नी भाना सिद्धू के पक्ष में रैली में हिस्सा लेने जा रहे थे. इसी दौरान पुलिस ने उनके काफिले को रोक दिया जिसके बाद उन्हें घर पर ही नजरबंद कर दिया गया.

दरअसल, किसान संगठन और राजनेता आरोप लगा रहे हैं की भाना सिद्धू ने सरकार के खिलाफ कुछ ब्लॉग बनाए थे. जिसके चलते उन पर ये कार्रवाई की जा रही है. जबकि पंजाब पुलिस की कार्रवाई के मुताबिक मशहूर ब्लॉगर और दिवंगत सिद्धू मूसेवाला के करीबी काका सिद्धू उर्फ भाना सिद्धू को पहले महिला ट्रैवल एजेंट द्वारा एक्सटॉर्शन के मामले में शिकायत को लेकर गिरफ्तार किया गया.

पुलिस ने नई शिकायत के आधार पर किया गिरफ्तार

बाद में जब भाना सिद्धू को जमानत मिल गई तो उसके खिलाफ पटियाला में एक नई शिकायत दर्ज की गई. संगरूर के रहने वाला भाना सिद्धू खिलाफ एक महिला ने चैन स्नैचिंग का मामला दर्ज करवाया. इस मामले में भाना सिद्धू के खिलाफ पटियाला के सदर थाने में धारा 379-बी के तहत एफआईआर दर्ज की गई और पुलिस ने भाना सिद्धू को गिरफ्तार कर 2 दिन के रिमांड पर ले लिया.

विरोधियों के निशाने पर भगवंत मान सरकार

अब भाना सिद्धू की गिरफ्तारी को लेकर पंजाब में काफी हंगामा मचा है. किसान संगठनों के साथ ही फॉलोअर्स और विपक्षी पार्टियों के नेता ये आरोप लगा रहे हैं कि भाना सिद्धू ने सरकार के खिलाफ सच्च बातें अपने ब्लॉग में कहीं और इसी वजह से उनके खिलाफ फर्जी केस दर्ज कर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

सीएम हाउस के बाहर होना था प्रदर्शन

इसी मामले को लेकर आज संगरूर में पंजाब के सीएम भगवंत मान के आवास के बाहर किसान संगठनों और कई अन्य संगठनों ने प्रदर्शन और विरोध रैली करने का ऐलान किया था. पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी भी इसी कार्यक्रम में अपना समर्थन देने के लिए जा रहे थे, लेकिन पुलिस द्वारा रोककर उन्हें घर पर ही नजरबंद कर दिया गया. चरणजीत सिंह चन्नी ने इस दौरान अपने फेसबुक पेज पर अपना एक वीडियो भी डाला.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER