मनोरंजन / 10 दिनों में 13 हॉरर फिल्में देखने वाले को ₹95,000 देगी अमेरिकी कंपनी

Zoom News : Sep 14, 2021, 11:37 AM
मनोरंजन: दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जिन्हें फिल्में देखने का बड़ा शौक. मगर सिनेमा प्रेमियों में भी अलग-अलग कैटेगरी के लोग होते हैं. कई वो जो हर तरह के फिल्में देख लेते हैं मगर जब डरावनी फिल्मों (Horror Films) की बारी आती है तो वो कांपने लगते हैं. दूसरी ओर वो लोग होते हैं जिन्हें सिनेमा का बाकी हर जॉनर उबाऊ लगता है, उन्हें सिर्फ डरावनी फिल्में ही अच्छी लगती हैं. ऐसे लोगों के लिए अब रुपये कमाने (Earn Money by watching movies) का बड़ा मौका है, वो भी सिर्फ फिल्में देखकर.

फिल्में देखने के लिए क्यों पैसे दे रही कंपनी?

जी हां, आपने सही पढ़ा, सिर्फ फिल्में देखकर अब आप पैसे कमा सकते हैं. एक कंपनी ऐसे इंसान को ढूंढ रही है जो उनके द्वारा दी हुई 13 डरवानी फिल्मों की लिस्ट में शामिल फिल्मों को देखे. इस दौरान कंपनी एक फिट बैंड के जरिए फिल्म देखने वाले दर्शक की हार्ट बीट नापेगी और देखेगी कि लो बजट वाली फिल्में भी शख्स को उतना ही डरा पाती हैं या नहीं जितना बड़े बजट की फिल्में डराती हैं. फाइनैंस बज नाम की कंपनी ऐसे किसी शख्स को ढूंढ रही है जो उनके लिए 13 डरावनी फिल्में देखकर बता सके कि किस फिल्म से उसे कितना डर लगा. उस शख्स को मूवी को रेट भी करना होगा और उसकी हार्ट बीट भी मॉनिटर की जाएगी. इस तरह कंपनी ये पता लगाएगी कि जितना रुपये हॉरर फिल्मों को बनाने में लगाया जा रहा है, उतना पैसा असल में लगाना ठीक है भी या नहीं.

कौन सी फिल्में हैं लिस्ट में शामिल?

कंपनी ने एक लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में हाई बजट और लो बजट फिल्में शामिल हैं. इस लिस्ट में-

सॉ

एमिटीविले हॉरर

अ क्वाइट प्लेस

अ क्वाइट प्लेस पार्ट 2

कैंडीमैन

इंसाइटियस

द ब्लेयर विच प्रोजेक्ट

सिनिस्टर

गेट आउट

द पर्ज

हैलोइन

पैरानॉर्मल एक्टिविटी

एनाबेल

फिल्म देखने के मिलेंगे इतने रुपये

कंपनी ने कहा है कि जो भी शख्स फिल्म देखने के लिए चुना जाएगा उसे एक फिट बैंड दी जाएगी जिसके जरिए उसकी हार्टीबीट मॉनिटर की जाएगी. फिल्म देखने के बाद उसे 95 हजार रुपये मिलेंगे और उसके साथ ही 50 डॉलर यानी 3 हजार से ज्यादा रुपये फिल्म के दौरान कुछ खाने-पीने के लिए दिए जाएंगे.

कैसे करें अप्लाई?

अब सबसे बड़ा सवाल ये उठता है कि इस काम के लिए आप अप्लाई कैसे कर सकते हैं. कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर एक फॉर्म जारी किया है जिसे भरना होगा और कंपनी उसमें से लोगों को सेलेक्ट करेगी. 26 सितंबर तक ही ये फॉर्म भरा जा सकता है. 1 अक्टूबर तक कैंडिडेट को चुना जाएगा और उसे ईमेल से संपर्क किया जाएगा. 4 अक्टूबर तक कंपनी फिटबैंड भेज देगी. कैंडिडेट के पास 9 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक का वक्त रहेगा जब वो फिल्में देखकर अपनी रिपोर्ट तैयार कर सकता है. अप्लाई करने के लिए सबसे बड़ी शर्त ये है कि कैंडिडेट सिर्फ यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका का ही रहना वाला होना आवश्यक है और उसकी उम्र कम से कम 18 साल होनी जरूरी है. बाकी की डीटेल आप यहां देख सकते हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER