दुनिया / चांद पर Nuclear Explosion करना चाहता था US, जानें क्या थी योजना?

Zoom News : Apr 25, 2022, 01:47 PM
America News: अमेरिका के मून मिशन (US Moon Mission) को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है. कुछ खुफिया दस्तावेजों में सामने आया है कि अमेरिका की योजना चांद पर परमाणु विस्फोट (Nuclear Explosion) करने की थी. एडवांस्ड एयरोस्पेस थ्रेट आइडेंटिफिकेशन प्रोग्राम (AATIP) के तहत अमेरिका ने अपने इस मिशन पर भारी-भरकम खर्चा किया, लेकिन उम्मीद अनुरूप सफलता नहीं मिली.

यह थी US की पूरी योजना

हमारी सहयोगी वेबसाइट WION में छपी खबर के अनुसार,  यूएस एक ऐसी योजना पर काम कर रहा था, जिस पर यकीन कर पाना बेहद मुश्किल है. उसके अभियान में विजिबिलिटी क्लोक्स, एंटीग्रेविटी डिवाइस, ट्रैवर्सेबल वर्महोल्स और परमाणु विस्फोट करके चंद्रमा पर सुरंग बनाना शामिल था. हालांकि अब AATIP निष्क्रिय है और फिलहाल इस प्रोग्राम पर काम नहीं हो रहा है.

ऐसे चला संगठन का पता

1600 पेज वाले दस्तावेज में AATIP द्वारा की जा रही रिसर्च को लेकर कई खुलासे हुए हैं. दस्तावेजों से पता चलता है कि AATIP एक गुप्त संगठन था और इसके बारे में जानकारी तब सामने आई जब 2017 में इसके पूर्व निदेशक Luis Elizondo ने पेंटागन से इस्तीफा दे दिया. उस वक्त यह दावा किया गया था कि इस मून मिशन पर करीब 22 मिलियन डॉलर खर्च किए जा चुके हैं.

क्यों करना चाहता था विस्फोट?

मून पर Nuke Explosion की योजना बनाने वाली इस एजेंसी को अमेरिकी रक्षा विभाग द्वारा वित्त पोषित किया गया था और यह UFOs को लेकर कई बार चर्चा के केंद्र में भी रही है. दस्तावेजों के मुताबिक, अमेरिका चांद के कोर में खुदाई करना चाहता था. इसकी वजह थी स्टील जितनी मजबूत, लेकिन उससे 100,000 गुना हल्की धातु की खोज. जिसका उपयोग अंतरिक्ष यान बनाने के लिए किया जा सकता था. मिशन से जुड़े वैज्ञानिकों की चंद्रमा के कोर तक पहुंचने के लिए थर्मोन्यूक्लियर विस्फोटकों के साथ लूनर क्रस्ट और मेंटल के माध्यम से एक सुरंग बनाने की योजना थी. हालांकि, इस योजना पर पूरी तरह अमल नहीं हो सका.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER