Cricket / दक्षिण अफ्रीका का दौरा स्थगित करने पर भड़के वॉन, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कहा- अगर भारत का दौरा होता तो...

Zoom News : Feb 04, 2021, 08:47 AM
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन और केविन पीटरसन ने दक्षिण अफ्रीका के अपने दौरे को स्थगित करने के ऑस्ट्रेलिया के फैसले पर सवाल उठाया और पूछा कि क्या वे भारत जैसे मजबूत देश के खिलाफ ऐसा कर सकते थे। कोरोना महामारी के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने स्वास्थ्य और सुरक्षा जोखिमों का हवाला देते हुए दक्षिण अफ्रीका के दौरे को स्थगित कर दिया। वॉन ने ट्वीट किया, "ऑस्ट्रेलिया का दौरा से हटना खेल के लिए चिंता का विषय है।" अगर वे भारत आते, तो क्या वे ऐसा कर सकते थे। '

उन्होंने कहा कि भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसे बड़े बोर्डों को उन क्रिकेट बोर्डों की मदद करनी चाहिए जिन पर महामारी गिरी है। उन्होंने कहा, "यह आवश्यक है कि तीन बड़े देश महामारी के आर्थिक परिणामों का सामना करने में बोर्ड की मदद करें।"

वहीं, पूर्व स्टार बल्लेबाज पीटरसन ने कहा, 'ऑस्ट्रेलियाई टीम कभी भी भारत दौरे को रद्द नहीं करती है। इस प्रकार दक्षिण अफ्रीका का दौरा रद्द करना क्रिकेट में एक काला दौर है। कोरोना महामारी के कारण इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे को भी रद्द कर दिया, लेकिन श्रीलंका में खिलाड़ियों के सकारात्मक होने के बाद भी यह दौरा जारी रहा।

ऑस्ट्रेलिया के फैसले को निराशाजनक बताते हुए, दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट ने कहा था कि इससे काफी वित्तीय नुकसान होगा। सीएसए क्रिकेट के निदेशक ग्रीम स्मिथ ने मंगलवार को एक विज्ञप्ति में कहा, "हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले से बहुत निराश हैं। हम इस दौरे के लिए पूरी तरह से तैयार थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER