Kerala / वयोवृद्ध कांग्रेस नेता के. शंकरनारायणन का निधन, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों के राज्यपाल रहे

Zoom News : Apr 25, 2022, 09:18 AM
वयोवृद्ध कांग्रेस नेता व कई राज्यों के राज्यपाल रहे के. शंकरनारायणन का रविवार को केरल के पलक्कड़ स्थित निवास पर निधन हो गया। वे 89 वर्ष के थे और कई बीमारियों से जूझ रहे थे। 

शंकरनारायणन महाराष्ट्र के अलावा नगालैंड और झारखंड के राज्यपाल रहे थे। उन्होंने अरुणाचल प्रदेश, असम और गोवा के राज्यपाल पद का अतिरिक्त प्रभार भी संभाला। वे केरल सरकार में भी मंत्री रहे थे। सोमवार शाम 5.30 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, विपक्ष के नेता वी डी सतीशन समेत कई नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया है। राज्यपाल खान ने कहा, 'शंकरनारायणन का नेता, मंत्री और राज्यपाल के रूप में करियर, प्रशासनिक अनुभव और दृढ़ सामाजिक प्रतिबद्धता से चिह्नित था। उनका निधन देश और केरल के लिए क्षति है।'केरल के सीएम पिनराई विजयन ने शोक संदेश में कहा कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता के शंकरनारायणन ने नेहरूवादी और धर्मनिरपेक्ष दृष्टिकोण को बरकरार रखा। वह एक जन-उन्मुख राजनेता थे। राज्यपाल, मंत्री और विधायक के रूप में उन्होंने लोगों के हित में कदम उठाए और विकास के लिए खड़े रहे।

16 साल तक यूडीएफ के संयोजक रहे

शंकरनारायणन कम से कम चार बार केरल विधानसभा के लिए चुने गए। उन्होंने के करुणाकरण और एके एंटोनी के नेतृत्व वाली कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार में कृषि, पशुपालन और डेयरी विकास, सामुदायिक विकास, साथ ही आबकारी विभागों को संभाला। वह 16 साल तक केरल में यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के संयोजक भी रहे। शंकरनारायण की पत्नी राधा का पहले ही निधन हो चुका है। परिवार में उनकी बेटी अनुपमा है

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER