IND vs AUS / उपकप्तान केएल राहुल ने किया बड़ा खुलासा, जानिए कितने स्पिनर्स उतरेंगे, कहां खेलेंगे खुद राहुल

Zoom News : Feb 07, 2023, 01:52 PM
IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होने वाला है। पहला मैच नौ फरवरी यानी गुरुवार से शुरू हो रहा है। इस बीच भारतीय टीम के उपकप्तान केएल राहुल ने मंगलवार को मीडिया से बात की और टीम की कुछ रणनीतियों के बारे में खुलासा किया। अभी तक कयास लगाए जा रहे थे कि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है, साथ ही सवाल ये भी था कि भारतीय टीम कितने स्पिनर्स के साथ मैदान में उतर सकती है। इतना ही नहीं शुभमन गिल और केएल राहुल को लेकर ओपनिंग को लेकर भी तमाम तरह की बातें की जा रही थी और अटकलों का बाजार गर्म था। लेकिन अब राहुल ने खुद ही सामने आकर मीडिया से बात की है। उनकी बात से कुछ चीजें तो ​साफ हो गई हैं, लेकिन कुछ मामले और भी फंसते हुए नजर आ रहे हैं। कुछ सवाल अब और भी मुखर हो गए हैं। माना जा रहा है ​बाकी बचे हुए सवालों का जवाब तभी मिलेगा, जब गुरुवार को सुबह नौ बजे कप्तान रोहित शर्मा टॉस के लिए नागपुर के विदर्भ क्रिकेट ग्राउंड पर टॉस के लिए उतरेंगे। 

तीन स्पिनर्स के साथ मैदान में उतरेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया के उपकप्तान केएल राहुल ने साफ कर दिया है कि भारतीय टीम तीन स्पिनर्स के साथ मैदान में उतरने की रणनीति पर विचार कर रही है। वैसे भारतीय टीम के स्क्वाड में चार स्पिनर्स हैं, उसमें से तीन तो अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं, लेकिन सवाल यही होगा कि चार में से वे तीन स्पिनर्स कौन होंगे, जो मैदान में खेलते हुए नजर आएंगे। हालांकि इसका जवाब केएल राहुल की ओर से न​हीं मिला है। माना जा रहा है कि रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा तो टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में खेलेंगे ही। लेकिन अक्षर पटेल और कुलदीप यादव में से एक ही खेलेगा। इसका फैसला मैच के दिन ही किया जा सकता है। वैसे अक्षर पटेल भी अच्छी खासी बल्लेबाजी कर लेते हैं। लेकिन कुलदीप यादव भी जरूरत पड़ने पर बहुत बड़ी तो नहीं, लेकिन छोटी पारी खेलने में माहिर हैं। अब कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ में से किसी एक को चुनना होगा। यानी अक्षर और कुलदीप में से एक की एंट्री होगी, तो दूसरे को बाहर बैठना पड़ेगा।

केएल राहुल मिडल आर्डर में भी खेलने के लिए तैयार 

इस बीच केएल राहुल ने ये भी कहा कि अगर टीम चाहेगी तो वे मिडल आर्डर में भी खेल सकते हैं। टीम इंडिया के पास इस स्क्ववाड में तीन ओपनर्स हैं। कप्तान रोहित शर्मा तो हैं ही, साथ ही केएल राहुल और शुभमन गिल भी हैं। पहले इस तरह की खबरें आ रही थीं कि कप्तान रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल पारी का आगाज करेंगे, साथ ही शुभमन गिल को श्रेयस अय्यर की जगह मिडल आर्डर में खेलना होगा। लेकिन अब केएल राहुल ने जिस तरह की बात की है, उससे साफ है कि हो सकता है कि रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल को भी पारी शुरुआत करने का मौका मिला सकता है। अगर ऐसा होता है तो केएल राहुल को मिडल आर्डर में खेलना होगा। हालांकि कौन सा खिलाड़ी इस नंबर पर खेलेगा, इसका आखिरी फैसला तो कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ही करेंगे, इसमें केएल राहुल का भी योगदान होगा, क्योंकि वे भी टीम के उपकप्तान हैं। हालांकि सवाल बहुत सारे हैं, लेकिन आखिरी में फैसला क्या होगा, ये देखना काफी दिलचस्प होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER