Crime / शातिर चोर करता था मालिक से बाइक की चाबी मांगकर चोरी, पकड़ा गया तो सब रह गये हैरान

Zoom News : Nov 19, 2020, 05:57 PM
झारखंड के जामताड़ा जिले में पुलिस ने एक ऐसे शातिर चोर को पकड़ा है जो लोगों से मांगने पर उसकी बाइक चोरी करता था। पुलिस ने शातिर के कब्जे से चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की और गैरेज मालिक को भी पकड़ा, जो चोरी की बाइक का पता लगाने में मदद करता था। जामताड़ा पुलिस ने एक ऐसे चोर को पकड़ा है जो बाइक चोरी करने के लिए न तो दिन देखता था और न ही दिन। वह चोरी करते समय किसी से नहीं डरता था, क्योंकि वह बाइक के मालिक की चाबी स्वेच्छा से लेता था और फिर बाइक को गायब कर देता था। जब तक लोग इस शातिर चोर के इरादों को समझ पाते, तब तक बहुत देर हो चुकी थी। पुलिस ने पकड़े गए शातिर चोर का नाम वसीम शेख बताया है। इसके साथ ही पुलिस ने गैरेज मालिक अब्दुल वकिल को भी गिरफ्तार किया है। अब्दुल का वकील चोरी की बाइक के लिए ठिकाने लगाने का काम करता था।

मामले की जानकारी देते हुए प्रशिक्षु आईपीएस शुभांशु जैन ने कहा कि जिले में कई ऐसी बाइक चोरी की घटनाएं सामने आईं, जिनमें शातिर ने चोरी की घटना को अनूठे तरीके से अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि शातिर किसी भी बड़ी दुकान पर पहुंच जाता है, वहां दुकानदारों को सामान खरीदने के लिए लंबी सूची देता है।

जब भुगतान करने का समय आया, तो यह घर पर पर्स को भूलने का बहाना बना देगा। इसके बाद, उसने अपनी बातों में दुकानदार को भ्रमित करते हुए, उसकी बाइक के लिए पूछते हुए कहा कि उसे घर से पैसे लाने हैं। बिक्री के लालच में दुकानदार अपनी बाइक की चाबी शातिर व्यक्ति को सौंप देते थे, जिसके बाद शातिर व्यक्ति आसानी से बाइक चोरी कर अब्दुल वकील के गैरेज में भेज देता था

पुलिस ने कहा कि कोई भी शातिर व्यक्ति की पहचान नहीं कर सकता था, इसलिए वह अपना चेहरा नकाब से छिपा लेता था। पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी की बाइक भी बरामद की है। पुलिस पूछताछ में उसने बाइक चोरी की कई घटनाओं को कबूल किया है। पुलिस आरोपी को जेल भेजने की तैयारी कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER