उत्तराखंड / मौत को मात देकर भयानक सुरंग से निकला शख्‍स, देखें पहला रिएक्‍शन

Vikrant Shekhawat : Feb 07, 2021, 08:37 PM
चमोली: उत्तराखंड (Uttrakhand) के चमोली (Chamoli) में आज ग्लेशियर फटने के बाद से ही चारों तरह तबाही मची हुई है। चारों तरफ पानी ही पानी है। ऐसे में सैलाब के कारण फंसे लोगों को सेना, आईटीबीपी और एनडीआरएफ की टीमों की मदद से बचाया जा रहा है। इसी दौरान का एक वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। लोग इसे बहुत पसंद कर रहे हैं।

ये वीडियो आईटीबीपी (ITBP) के जवानों द्वारा तपोवन डैम के पास एक सुरंग में फंसे मजदूरों को रेस्क्यू करने के दौरान का है। जब ITBP के जवान गहरी अंधेरी सुरंग से उस मजदूर को बाहर निकालते हैं तो वो खुशी से नाचने लगता है। उसे विश्वास नहीं होता कि साल 2013 में केदारनाथ में आई आपदा से भी भयंकर स्थिति में वो जीवित बच गया है। सुरंग के बाहर निकलने के बाद की पहली प्रतिक्रिया अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है और लोग इसे लाइक करते हुए ITBP के जवानों की तारीफ कर रहे हैं।

ITBP ने 16 लोगों को बचाया

ITBP डीजी सुरजीत सिंह देसवाल ने बताया कि ऋषिकेश से 13-14 किलोमीटर की दूरी पर तपोवन डैम है, जहां पर पानी इकट्ठा हुआ है। तपोवन डैम के सुरंग में काम चल रहा था, जिसमें 20-25 लोग फंसे हुए हैं। अभी तक 16 लोगों को रेस्क्यू कर लिया है। हालांकि बचाव कार्य अभी भी जारी है और सुरंग में फंसे लोगों को बचाने का काम तेजी से किया जा रहा है।

उत्तराखंड में यहां खतरा बरकरार

चमोली के जिला प्रशासन की ओर से अलकनन्दा नदी के किनारे रह रहे लोगों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, सुबह अचानक बड़े जोर की आवाज के साथ धौली गंगा का जलस्तर बढ़ता दिखा। पानी तूफान के आकार में आगे बढ़ा और अपने रास्ते में आने वाली सभी चीजों को बहाकर ले गया। चमोली के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी ने बताया कि मौके पर प्रशासन की टीम मौजूद है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER