क्रिकेट / भारत की कप्तानी करना सम्मान की बात: बतौर कप्तान आखिरी टी20I मैच से पहले कोहली

Vikrant Shekhawat : Nov 09, 2021, 07:38 AM
क्रिकेट: नामीबिया के खिलाफ टॉस के दौरान विराट कोहली ने संकेत दिए हैं कि रोहित शर्मा ही उनके बाद T20I में भारत की भागदौड़ संभालेंगे। 2017 से इस फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे कोहली आज कप्तान के रूप में अपना आखिरी मैच खेल रहे हैं। कोहली ने वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही इसका ऐलान कर दिया था। नामीबिया के खिलाफ कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का निर्णय लिया है और उन्होंने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है। वरुण चक्रवर्ती की जगह टीम में राहुल चाहर को जगह दी गई है।

कोहली ने टॉस जीतने के बाद कहा "हम पहले गेंदबाजी करना चाहेंगे। टॉस अहम रोल अदा करता है और मैं पहले दिन से ही कुछ टॉस जीतना चाहता था। भारत के लिए कप्तानी करना सम्मान की बात है और मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। सबसे छोटे प्रारूप को सबसे लंबे प्रारूप के लिए रास्ता देना होगा। मैं अवसर के लिए आभारी हूं।"

विराट ने आगे कहा "टीम को आगे ले जाने के लिए अगले लॉट का समय आ गया है। रोहित को इसके लिए देखा जा रहा है और भारतीय क्रिकेट अच्छे हाथों में है। राहुल चाहर आज के खेल के लिए वरुण चक्रवर्ती के लिए आए हैं।"

भारत इस वर्ल्ड कप से पहले ही बाहर हो चुका है ऐसे में यह सिर्फ एक औपचारिक मुकाबला ही है। इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने जगह बनाई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER