ICC T20I Rankings / विराट ने बरकरार रखा अपना पायदान, केएल राहुल को मिला प्रोमोशन

Zoom News : Jul 07, 2021, 09:41 PM
ICC T20I Rankings | भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने ताजा आईसीसी (ICC) टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में अपना पांचवां स्थान बरकरार रखा, जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल एक पायदान के फायदे से छठे स्थान पर पहुंच गये, कोहली के 762 अंक हैं और वह इंग्लैंड के डेविड मलान (888 अंक), ऑस्ट्रेलिया के सफेद गेंद के कप्तान एरॉन फिंच (830 अंक), पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (828 अंक) और न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कोनवे (774 अंक) से पीछे हैं।

राहुल 743 अंक से छठे स्थान पर हैं और ऑस्ट्रेलिया के आल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल एक पायदान की छलांग से सातवें स्थान पर पहुंच गये हैं। राहुल और कोहली शीर्ष 10 में शामिल दो भारतीय बल्लेबाज हैं। कोई भी भारतीय खिलाड़ी टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग की गेंदबाजों और ऑलराउंडर की शीर्ष 10 सूची में शामिल नहीं है। वनडे रैंकिंग में कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा शीर्ष पांच में बने हुए हैं और आजम के बाद क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर काबिज हैं।

शीर्ष भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शीर्ष 10 में शामिल हैं और वह भी एक पायदान खिसककर छठे नंबर पर पहुंच गये हैं जबकि रविंद्र जडेजा आल राउंडरों की सूची में नौंवे स्थान पर हैं। इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की आईसीसी पुरूष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग सीरीज में शानदार प्रदर्शन की बदौलत अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ तीसरीं रैंकिंग पर पहुंचे। इंग्लैंड के अन्य तेज गेंदबाज डेविड विली और टॉम कुरेन को भी ताजा रैंकिंग अपडेट में फायदा हुआ है। विली 13 पायदान की छलांग से 37वें और कुरेन 20 पायदान के फायदे से 68वें स्थान पर हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER