PBKS VS RCB / विराट शतक से तो चूक गए लेकिन बना डाला ये रिकॉर्ड, पहली बार हुआ ऐसा

Zoom News : May 10, 2024, 07:15 AM
PBKS VS RCB: विराट कोहली जब क्रीज पर उतरते हैं तो कोई ना कोई रिकॉर्ड बनता या टूटता है. एक बार फिर ऐसा ही हुआ है. आईपीएल 2024 के 58वें मैच में विराट का बल्ला जमकर बोला और इस खिलाड़ी ने शानदार 92 रनों की पारी खेली. अकसर विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर सवाल उठते हैं लेकिन इस खिलाड़ी ने इस मैच में वो शिकायत भी दूर कर दी. विराट ने 195 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाए और उन्होंने 6 छक्के और 7 चौके लगाए. विराट कोहली भले ही शतक से चूक गए लेकिन उन्होंने आईपीएल इतिहास का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

विराट का बड़ा कारनामा

बता दें विराट कोहली आईपीएल इतिहास के पहले बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने एक नहीं दो नहीं बल्कि तीन टीमों के खिलाफ 1000 से ज्यादा रन बना चुके हैं. विराट ने पंजाब के खिलाफ 1000 रन पूरे किए और इसके अलावा वो दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ भी हजार का आंकड़ा छू चुके हैं.

विराट हो गए 600 पार

विराट कोहली ने इस सीजन रनों का अंबार लगा दिया है. ये खिलाड़ी 12 मैचों में 634 का आंकड़ा छू चुका है. विराट कोहली का औसत 70.44 का है और उनके बल्ले से 5 अर्धशतक और एक शतक निकला है. बड़ी बात ये है कि विराट का स्ट्राइक रेट 150 से ज्यादा है और पिछले पांच सालों में ये उनका बेस्ट प्रदर्शन है.

लकी रहे विराट

बता दें पंजाब के खिलाफ विराट कोहली काफी लकी साबित हुए. जब ये खिलाड़ी खाता भी नहीं खोल पाया था तो उनका कैच आशुतोष शर्मा ने टपका दिया. इसके बाद विराट कोहली ने पंजाब को कोई मौका नहीं दिया. विराट ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु को सिर्फ 5.3 ओवर में 50 रनों तक पहुंचा दिया. इसके बाद इस खिलाड़ी ने पाटीदार के साथ बेहतरीन अर्धशतकीय साझेदारी की. विराट ने 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और इसके बाद उनका बैटिंग गीयर चेंज हो गया. विराट ने मिडिल ओवर्स में भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी. इस खिलाड़ी ने अर्धशत के बाद 4 छक्के और लगाए. हालांकि जब विराट 92 रन पर थे तो उन्होंने अर्शदीप सिंह को विकेट दे दिया. हालांकि विराट की ये पारी बेंगलुरू को 241 रनों के बड़े स्कोर तक पहुंचाने में कामयाब रही.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER