शिरडी / साईं भक्तों के लिए भेंट, अब 12-15 हजार लोगों को दर्शन के लिए ऑनलाइन पास मिलेगा

Zoom News : Dec 20, 2020, 04:10 PM
MH: कोरोना अवधि के दौरान, सीमित संख्या में भक्तों को शिर्डी साईं दरबार जाने के लिए आराम दिया जा रहा है। अब शिरडी साईंबाबा के दर्शन के लिए 12000 से 15000 भक्तों को ऑनलाइन पास देना संभव है। रविवार को, शिरडी के श्री साईं बाबा संस्थान की ओर से भक्तों के लिए प्रकट किया गया था। संस्थान की ओर से कहा गया कि पिछले एक महीने के दौरान, केवल 6000 भक्तों को शिरडी में साईं बाबा के मंदिर जाने के लिए ऑनलाइन पास दिए गए थे।

15 नवंबर से अब तक, भक्तों के दर्शन के दौरान कोरोना वायरस के सभी नियमों का कड़ाई से पालन किया गया है। एक महीने के दौरान शिरडी शहर में कोरोना रोगियों की संख्या में कोई उल्लेखनीय वृद्धि नहीं हुई है। एक महीने पहले शिरडी शहर में लगभग 150 कोरोना संक्रमित मामले सामने आए थे। अब संक्रमित रोगियों की संख्या लगभग 50 है।

दूसरी ओर, गुरुवार, शनिवार और रविवार और अन्य त्योहारों, और सार्वजनिक अवकाशों पर शिरडी आने वाले साईं बाबा के भक्तों की संख्या लगातार बढ़ रही है। 15000 से अधिक साईं भक्त छुट्टी के दिन दर्शन के लिए शिरडी आ रहे हैं, लेकिन केवल 6000 भक्त साईं बाबा के दर्शन कर पा रहे हैं क्योंकि केवल ऑनलाइन पास की अनुमति है।

उपरोक्त स्थिति में, मंदिर प्रशासन को कोविद -19 के मार्गदर्शन और सरकार के सभी दिशानिर्देशों का पालन करना और भीड़ के समय अधिकतम 12000 साईं भक्तों को प्रवेश देना संभव होगा। साईं भक्तों की भीड़ लगातार छुट्टी पर होने पर सभी साईं भक्तों का शिरडी आना संभव नहीं होगा। मंदिर के सीईओ कानुराज बागते ने अनुरोध किया है कि शिरडी आने वाले सभी साईं भक्त साईं बाबा के दर्शन करने के लिए संस्थान की ऑनलाइन वेबसाइट ss.org.org.in पर अपने दर्शन सुरक्षित रखें और तय तिथि पर समय पर दर्शन करें।

मंदिर के सीईओ कानुराज बागते के अनुसार, अग्रिम में बुक होने पर केवल 12000 से 15000 भक्तों को ऑनलाइन छुट्टी देना संभव है। कोरोना महामारी से पहले शिरडी में, 50 हजार भक्त प्रतिदिन साईं के दर्शन के लिए आते थे और छुट्टी के दिन साईं भक्तों की संख्या एक लाख तक थी और नए साल के दिन यानी 31 दिसंबर को भक्तों की संख्या एक लाख हो गई थी पचास हजार ।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER