Auto / Volkswagen Polo और Vento महंगी हो जाएंगी 1 जनवरी से

Zoom News : Dec 26, 2020, 06:47 PM
फॉक्सवैगन इंडिया (Volkswagen India) नए साल में अपने ग्राहकों को बड़ा झटका देने जा रही है। कंपनी एक जनवरी 2021 से अपनी कारों की कीमतों को बढ़ाने जा रही है। कंपनी के मुताबिक कीमतों को बढ़ाने के पीछे उत्पादन लागत में आई बढ़ोतरी और कच्चे माल की कीमतों का महंगा होगा एक बड़ा कारण है। कंपनी अपने Polo और Vento की रेंज को एक जनवरी 2021 से 2.5 फीसदी तक महंगा करेगी। हालांकि, बढ़ी हुई कीमतें वेरिएंट और मॉडल के हिसाब से अलग-अलग रहेंगी।

बता दें Volkswagen Polo और Vento जैसी कारों को भारत में बनाया जाता है। वहीं, T-Roc और Tiguan को देश में कम्प्लीट यूनिट बिल्ट यूनिट्स (CBUs) के जरिए लाया जाता है। अगर आप Volkswagen Polo और Vento को मौजूदा कीमत में खरीदना चाहते हैं, तो आपको 31 दिसंबर तक इनकी खरीदारी करनी होगी।

फॉक्सवैगन के अलावा निसान इंडिया, एमजी मोटर, रेनो इंडिया, फोर्ड इंडिया, ऑडी, बीएमडब्ल्यू, किया मोटर्स, ह्यूंदै, होंडा कार्स, महिंद्रा, मारुति सुजुकी भी अपने वाहनों की कीमतों को एक जनवरी से बढ़ा रही हैं। हालांकि, इनमें से कई कंपनियों ने अभी इसकी कोई भी जानकारी कि उनकी कारों की कीमतें कितनी बढ़ेंगी।

नए रंग में लॉन्च हुई Volkswagen की Polo और Vento
इससे पहले Volkswagen India ने अपनी Polo और Vento कारों का नया रेड एंड व्हाइट एडिशन भारत में लॉन्च किया था। इसमें कई कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं। Volkswagen Polo रेड एंड व्हाइट एडिशन की एक्स-शोरूम कीमत 9.19 लाख रुपये है। जबकि, Volkswagen Vento रेड एंड व्हाइट एडिशन की एक्स-शोरूम कीमत 11.49 लाख रुपये है। स्पेशल एडिशन वाली ये कारें केवल हाईलाइन ऑटोमैटिक वेरिएंट में लॉन्च की गई हैं। खास बात यह है कि स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले इनकी कीमतों में कोई भी बढ़ोतरी नहीं की है, जो इस त्योहार ग्राहकों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है।

Volkswagen Polo और Vento के  Highline AT वेरिएंट की परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें पावर के लिए 1.0-लीटर TSI पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसका इंजन 108 bhp की मैक्सिमम पावर और 175 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसका बीएस6 इंजन से लैस वेरिएंट पहले के मुकाबले और भी किफायती हो गया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER