Sports / वॉलीबॉल खिलाड़ियों को बिकिनी पहनने से किया मना तो मचा बवाल, खिलाड़ियो का बहिष्कार

Zoom News : Feb 23, 2021, 04:56 PM
नई दिल्ली: अगले महीने कतर में वॉलीबॉल टूर्नामेंट खेला जाना है। हालांकि, टूर्नामेंट शुरू होने से पहले कपड़े को लेकर विवाद हो गया है और कुछ खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट का बहिष्कार करने का फैसला किया है। वॉलीबॉल सितारे कार्ला बोरगर और जूलिया सूद कतर में आयोजित होने वाले टूर्नामेंट का बहिष्कार कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट में, वॉलीबॉल खिलाड़ियों को बिकनी पहनने से मना किया जाता है और कहा जाता है कि उन्हें खेल के दौरान शर्ट और लंबी पतलून पहननी चाहिए।

जर्मनी के वॉलीबॉल स्टार कारला बोरगर और जूलिया सूद ने टूर्नामेंट का बहिष्कार किया है। ये खिलाड़ी इस मामले में कतर प्रशासन के अनुरोध को स्वीकार नहीं कर सकते हैं और कहा है कि यह एकमात्र देश है जहां खिलाड़ियों को खेल के कोर्ट पर बिकनी पहनने की अनुमति नहीं है।

एक जर्मन रेडियो स्टेशन के साथ बातचीत में कार्ला ने कहा कि हम खेल के मैदान पर अपना काम करने जाते हैं लेकिन हमें अपने पेशेवर कपड़े पहनने से रोका जा रहा है। यह एकमात्र देश है और यह एकमात्र टूर्नामेंट है जहां सरकार हमें सिखा रही है कि हमें अपना काम कैसे करना है और हम इसकी आलोचना करते हैं।

आपको बता दें कि कतर एक इस्लामिक देश है जहां महिलाएं बहुत पारंपरिक कपड़े पहनती हैं। यह पहली बार होगा जब दोहा महिलाओं के विश्व भ्रमण कार्यक्रम की मेजबानी कर रहा है। वहीं, दोहा में तापमान गर्मियों के दौरान बहुत अधिक होता है, हालांकि मार्च के महीने में यह 30 से 35 डिग्री सेल्सियस तक चला जाता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER