सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड / वॉन्टेड शूटर संतोष जाधव गिरफ्तार, पुणे पुलिस ने की कार्रवाई

Zoom News : Jun 13, 2022, 07:28 AM
Sidhu Musewala murder case: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में वॉन्टेड संतोष जाधव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, आरोपी की गिरफ्तारी महाराष्ट्र में दर्ज हत्या के दूसरे मामले में हुई है जाधव, सिंगर हत्याकांड में भी वांछित आरोपी है। आरोपी के खिलाफ महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (MCOCA) के तहत कार्रवाई की गई है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पुणे ग्रामीण पुलिस ने जाधव को साल 2021 में हुए एक हत्याकांड में गिरफ्तार किया है। उसके अलावा नवनाथ सूर्यवंशी नाम के आरोपी की भी गिरफ्तारी हुई है। इस सप्ताह ही पुणे पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के कथित सदस्य सिद्धेश कांबले की गिरफ्तारी की थी।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) कुलवंत कुमार सारंगल इस मामले में सोमवार सुबह प्रेस ब्रीफिंग कर सकते हैं। पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि जाधव बीते एक साल से फरार था। 

कांबले को मूसेवाला की हत्या की साजिश के बारे में पता था: जांचकर्ता

महाकाल उर्फ सिद्धेश कांबले को पता था कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जाएगी और वह (कांबले) हत्याकांड से एक हफ्ते से पहले से गैंगस्टर विक्रम बराड़ के संपर्क में था। महाराष्ट्र पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है। मुंबई की अपराध शाखा ने महाकाल से बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को मिले धमकी भरे पत्र के सिलसिले में पूछताछ की है। उससे दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ और पंजाब पुलिस ने मूसेवाला हत्याकांड के संबंध में पूछताछ की है।

मामले की जांच की जानकारी रखने वाले महाराष्ट्र पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “ मूसेवाला पर हुए हमले में महाकाल का सीधा हाथ नहीं था, लेकिन हमें मिली जानकारी के मुताबिक, उसे पता था कि मूसेवाला की हत्या की जाएगी क्योंकि विक्रम बराड़ ने उसके साथ मूसेवाला के बारे में चर्चा की थी।” उन्होंने कहा कि महाकाल 29 मई को हत्या करने से एक सप्ताह पहले से बराड़ के संपर्क में थे। बराड़, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी है। बिश्नोई फिलहाल दिल्ली पुलिस की हिरासत में है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER