देश / हमें आंदोलन स्थगित कर देना चाहिए, 2 किसानों की कोविड-19 से मौत हो चुकी है: किसान नेता

Zoom News : May 21, 2021, 07:18 AM
नई दिल्ली: कोरोना वायरस की दूसरी लहर देश के लोगों को बुरी तरह अपनी चपेट में ले रही है। इसका असर अब किसान आंदोलन पर भी पड़ने लगा है। सिंघु बॉर्डर पर 2 किसानों की कोरोना के चलते मौत हो गई है। ऐसे में भारतीय किसान यूनियन (किसान सरकार) के भोपाल सिंह ने कहा है कि ऐसे हालातों में किसानों को आंदोलन वापस ले लेना चाहिए।

भोपाल सिंह ने कहा, 'सिंघू बॉर्डर पर 2 किसानों की कोरोना से मौत हो गई। किसान ऐसे ही मरते रहे तो कौन आंदोलन करेगा? इसलिए मैं किसानों से अनुरोध करना चाहता हूं कि देश में संकट को देखते हुए हमें आंदोलन को फिलहाल के लिए स्थगित कर देना चाहिए। किसान बचे रहेंगे तभी हम अन्नदाता कहलाएंगे। हम तभी कहलाएंगे जब हम अपनी फसल और जान बचा पाएंगे। हम भविष्य में आंदोलन करेंगे, लेकिन अभी स्थिति ठीक नहीं है। हमें इस कठिन समय में राष्ट्र के साथ रहना चाहिए।'

सिंघु बॉर्डर पर पटियाला निवासी बलबीर सिंह (50) और लुधियाना निवासी महिंदर सिंह (70) की मंगलवार को मौत हो गई। सोनीपत के मुख्य चिकित्सा अधिकारी जसवंत सिंह पूनिया ने बताया कि बलबीर को पिछले दो दिन से बुखार था। उन्होंने बताया कि बलबीर को सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया और जांच में उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER