Sidhu Moosewala / दुबई से सिद्धू मूसेवाला को मारने के लिए आए थे हथियार, PAK का भी कनेक्शन

Zoom News : Jul 17, 2023, 10:26 AM
Sidhu Moosewala: पंजाबी रैपर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में एक नया मोड़ आया है. नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) के मुताबिक मूसेवाला को मारने के लिए जिन हथियारों का इस्तेमाल किया गया था वो दुबई से आए थे और एक पाकिस्तानी सप्लायर ने भेजे थे. ये पहली बार है जब पंजाबी सिंगर की मौत के मामले में किसी पाकिस्तानी का हाथ होने की बात सामने आई है. सूत्रों के मुताबिक, दुबई के हथियार सप्लायर हामिद ने लॉरेन्स बिश्नोई गैंग को हथियार बेचे थे. हामिद ने बुलंदशहर के सप्लायर शहबाज अंसारी से भी मुलाकात की थी, जो अक्सर बिश्नोई गैंग को हथियार देता रहा है. हामिद की ओर से ही गोल्डी बरार ग्रुप को हथियार दिए जाते हैं.

बता दें कि 28 साल के सिद्धू मूसेवाला पंजाब के फेमस रैपर थे और युवाओं में काफी पॉपुलर थे. पिछले साल मई में पंजाब के मांसा जिले में करीब आधा दर्जन शूटर्स ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी थी. सिद्धू मूसेवाला कांग्रेस के नेता भी थे, हत्या से कुछ दिन पहले ही उनकी सुरक्षा भी हटाई गई थी जिसपर काफी विवाद हुा था.

दुबई में हुई थी मुलाकात

NIA द्वारा अदालत में जो जानकारी दी गई है, उसके मुताबिक शहबाज अंसारी ने कई बार दुबई का दौरा किया था जहां वह एक पाकिस्तानी नागरिक के जरिए हामिद से मिला था. इसी दौरान दोनों के बीच भारत में हथियार सप्लाई को लेकर बातचीत हुई थी, इसी दौरान हामिद ने बताया था कि वह सिद्धू मूसेवाला के लिए लॉरेन्स बिश्नोई को सप्लाई दे रहे हैं और वो लोग गोल्डी बरार के संपर्क में भी हैं.

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में करीब 30 से अधिक लोगों का नाम चार्जशीट में दिया गया था, इनमें लॉरेन्स बिश्नोई का भी नाम था. जबकि गोल्डी बरार को हत्या का मास्टरमाइंड कहा गया है, पुलिस अभी भी इसमें अलग-अलग एंगल निकालने में जुटी हुई है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER