Flight Business Class / बिजनेस क्लास फ्लाइट में मिलती हैं जबरदस्त सुविधाएं, ज्यादातर लोगों को नहीं होगा पता

Zoom News : Jan 02, 2023, 01:54 PM
Business Class Facilities: अगर आपने विमान से यात्रा की होती तो आपको जरूर पता होगा कि फ्लाइट में इकोनॉमी क्लास और बिजनेस क्लास (Business Class Flight) कैटेगरी होती है. बिजनेस क्लास में इकोनॉमी क्लास (Flight Economy Class) के मुकाबले टिकट काफी महंगी होती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई ऐसी जबरदस्त सुविधाएं भी मिलती हैं जिनके बारे में ज्यादातर लोगों को पता नहीं होता है.

बिजनेस क्लास की सीट होती है खास

फ्लाइट में यात्रा करने वाले लोगों में बड़ी संख्या में मिडिल क्लास से आते हैं और इस वजह से महंगे बिजनेस क्लास में यात्रा नहीं कर पाते हैं. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि बिजनेस क्लास में कई सुविधाएं मिलती हैं जो इकोनॉमी क्लास में नहीं मिलती हैं. बिजनेस क्लास और इकोनॉमी क्लास में सबे बड़ा फर्क सीट का होता है. इकॉनोमी क्लास में नॉर्मल सीट होती है, जबकि बिजनेस क्लास में चौड़ी और रिक्लाइनर सीटें होती हैं, जिससे यात्रा करने पर थकान महसूस नहीं होती है. बिजनेस क्लास की सीट इतनी शानदार और कंफर्टेबल होती है कि इसे रिक्लाइन कर आराम से सो भी सकते हैं.

बिजनेस क्लास में मिलती हैं जबरदस्त सुविधाएं

बिजनेस क्लास में यात्रा करने वाले पैसेंजर्स को मनोरंजन के लिए सीट के सामने स्क्रीन दी जाती है, जिसके जरिए वो अपनी पसंद के वीडियो देख सकते हैं. इसके अलावा यात्रियों को हेडफोन, मैगजीन और तकिया दिया जाता है. इसके अलावा पैसेंजर्स को समय-समय पर खाना और पानी भी दिया जाता है. इसके अलावा बिजनेस क्लास के यात्रियों को चेक-इन, यात्रा खत्म होने के बाद फ्लाइट से उतरने और लगेज कलेक्शन में भी प्रेफरेंस दी जाती है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER