देश / अंतरराष्ट्रीय उड़ान बहाल करने को लेकर क्या है सरकार की तैयारी, केंद्रीय मंत्री ने बताया प्लान

News18 : Jun 20, 2020, 04:37 PM
नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कहर के बीच वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों में फंसे भारतीयों को हो रही वतन वापसी को नागरिक उड्डयन मंत्री (Civil Aviation Minister ) हरदीप सिंह पुरी ने सफलता बताया। हरदीप सिंह पुरीने कहा, इस मिशन के तहत अब तक करीब 2,75,000 लोगों को अपने देश वापस लेकर आए हैं। इस महामारी के दौर में ये कोई छोटी संख्या नहीं होती है। हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि इस मिशन के तहत सबसे ज्यादा यात्री केरल में आए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी फ्लाइट की संख्या को बढ़ाने की क्षमता पूरी तरह से गंतव्य स्थान की फ्लाइट को लेनी की इच्छा पर निर्भर करती है।

दोबारा शुरू होगी अंतरराष्ट्रीय उड़ान

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को दोबारा से शुरू करने पर हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय यातायात ने जो भी सुझाव दिया है और हम केवल वहीं कर रहे हैं। पुरी ने कहा, 'जब हम अंतरराष्ट्रीय उड़ान फिर से शुरू करेंगे, ठीक उसी समय पर उड़ान प्राप्त करने के लिए अन्य देशों पर निर्भर रहना होगा।'

भारत के वापस नहीं है विकल्प

हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स को दोबारा शुरू करने का फैसला दुनिया के बाकि देशों के फ्लाइट्स चालू करने पर निर्भर करेगा। उन्होंने कहा कि हमारे पास कोई विकल्प नहीं है। इससे पहले पुरी ने कहा था कि पूरा विमानन पारिस्थितिकी तंत्र और राज्य सरकारें तैयार हो जाती हैं, तो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन बहाल करने के संबंध में भारत जुलाई में फैसला कर सकता है।

एक कार्यक्रम में पुरी ने कहा था कि अंतरराष्ट्रीय सेवाओं को बहाल करने का फैसला सरकार घरेलू हालात के आधार पर लेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER