Ramayana / जब रावण ने राम से मिलाया था हाथ, वायरल हुई सेट से पुरानी तस्वीर

AajTak : Apr 19, 2020, 02:47 PM
Ramayana: रामानंद सागर के सीरियल रामायण का जबसे दूरदर्शन पर रीटेलिकास्ट हो रहा है तबसे इसे लेकर रोचक कहानी और किस्से सामने आ रहे हैं। सीरियल की कास्ट एक बार फिर चर्चा में है और एक बार फिर से भारत में रहने वाले परिवार एक साथ घर में बैठ कर इस कार्यक्रम का लुफ्त उठा रहे हैं।

इसी के साथ अब सीरियल से जुड़ी कुछ अनसीन फोटोज भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। ऐसी ही एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल है, जिसमें युद्ध भूमि में राम और रावण हाथ मिलाते नजर आ रहे हैं। वाकई में ये तस्वीर काफी दुर्लभ है। दरअसल रामायण के सेट से ये एक अनसीन फोटो सामने आई है। इसमें युद्धभूमि में राम और रावण का रोल प्ले करने वाले एक्टर अरुण गोविल और अरविंद त्रिवेदी हाथ मिलते दिख रहे हैं।

तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब पसंद की जा रही है और इसपर मीम भी बन रहे हैं। कहीं ना कहीं ये तस्वीर भाईचारे का एक खूबसूरत संदेश भी देती नजर आ रही है। इस तस्वीर से इतर बता दें कि कहा जाता है कि राम से पराजित होने के बाद रावण का गुरूर चकनाचूर हो गया था और मरते-मरते रावण, प्रभु राम के समक्ष नतमस्तक भी हो गया था।

बता दें कि जब कपिल शर्मा शो में अरुण गोविल आए थे तो उन्होंने सीरियल से जुड़ी हुई यादें साझा की थीं। इसी दौरान उन्होंने ये बात कही थी कि रावण का रोल प्ले करने वाले अरविंद त्रिवेदी बड़े सज्जन इंसान हैं। साथ ही अरुण और अरविंद की गहरी दोस्ती है। वैसे वायरल हो रही इस तस्वीर से ये साफ भी हो रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER