ODI WC 2023 / टीम इंडिया का कब होगा ऐलान, आ गई तारीख

Zoom News : Jul 18, 2023, 05:05 PM
ODI WC 2023: वनडे विश्‍व कप 2023 की तारीख करीब आ रही है। अब इसमें 100 दिन से भी कम का वक्‍त रह गया और टीमों की तैयारी अब और तेजी से शुरू होने जा रही है। इस बीच कयासों का दौर शुरू हो गया है कि इस बार विश्‍व कप में भारतीय टीम की ओर से वे कौन से खिलाड़ी होंगे, जो खेलते हुए नजर आएंगे। सभी टीमें कहीं न कहीं सीरीज खेल रही हैं और उस टीम को समझने की कोशिश कर रही हैं, जो उनके 15 खिलाड़ी होंगे। इसी के तहत टीम इंडिया वेस्‍टइंडीज के दौरे पर है, लेकिन उसके बाद भी सीरीज का सिलसिला जारी रहेगा। अब वो तारीख भी सामने आ गई है, जब विश्‍व कप खेल रही सभी टीमों को अपने स्‍कवाड का ऐलान करना है। 

आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2023 का आगाज पांच अक्‍टूबर को होगा 

इस साल का विश्‍व कप भारत में होना है और इसका पूरा शेड्यूल आईसीसी की ओर से जारी कर दिया गया है। आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2023 का पहला मुकाबला पांच अक्‍टूबर को होगा। इस दिन पिछले विश्‍व कप यानी 2019 की फाइनलिस्‍ट इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इसी दिन से ठीक एक महीने पहले यानी पांच सितंबर वो तारीख है, जब तक सभी टीमों को अपने अपने स्‍क्‍वाड का ऐलान करना होगा। विश्‍व कप के लिए टीमों का ऐलान काफी पहले ही कर देना होता है, क्‍योंकि ये आईसीसी का टूर्नामेंट है और बहुत सारी तैयारियां भी करनी होती हैं। बीसीसीआई की ओर से हो सकता है कि इससे पहले ही भारतीय टीम का ऐलान कर दिया जाए। पता चला है कि इसी बारे में बात करने के लिए टीम इंडिया के चीफ सेलेक्‍टर अजीत अगरकर जल्‍द ही वेस्‍टइंडीज दौरे पर जाने वाले हैं। जहां वे कोच राहुल द्रविड़ और कप्‍तान रोहित शर्मा से इस बारे में बात करेंगे। 

एशिया कप 2023 के दौरान होगा विश्‍व कप के लिए टीमों का ऐलान 

पांच सितंबर का मतलब ये हुआ कि उस वक्‍त एशिया कप 2023 चल रहा होगा। हालांकि इस बार के एशिया कप को लेकर भी पेंच फंसा हुआ है। एसीसी यानी एशियाई क्रिकेट काउंसिल की ओर से इसकी तारीखों का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें कहा गया है कि इस बार 31 अगस्‍त से लेकर 17 सितंबर तक खेला जाएगा। हालांकि पूरा शेड्यूल जारी होना अभी बाकी है। माना जा रहा है कि एक दो दिन में विस्‍तार से शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। यानी एशिया कप में जो भी खिलाड़ी जैसा भी प्रदर्शन करेंगे, उससे विश्‍व कप की टीम पर कोई असर नहीं होगा। टीम के ऐलान होने तक कुछ ही मैच हो पाएंगे और प्‍लेयर्स का प्रदर्शन पूरी तरह से खुलकर सामने नहीं आ पाएगा। इतना ही नहीं, जो भारतीय खिलाड़ी इंजरी के कारण इस वक्‍त बाहर चल रहे हैं, उन्‍हें जांचने और परखने का भी पूरा वक्‍त नहीं होगा। ऐसे में टीम इंडिया का सेलेक्‍शन कैसा होगा, ये काफी दिलचस्‍प होने वाला है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER