Indian Railways / पहले की तरह कब से चलेंगी ट्रेनें? रेल मंत्री ने दिया यह जवाब

Zoom News : Feb 04, 2021, 10:27 AM
Indian Railways | सरकार ने बुधवार को कहा कि भारतीय रेलवे कोविड-19 से उत्पन्न स्थिति पर गहन नजर रखे हुए है और नियमित रेलगाड़ी परिचालन बहाल करने के लिए हर प्रकार से तैयार है। लोकसभा में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि कोविड-19 महामारी को फैलने से रोकने के लिए भारत सरकार द्वारा जारी मौजूदा दिशा-निर्देशों के अनुसार भारतीय रेलवे ने 23 मार्च 2020 से सभी नियमित यात्री गाड़ियों को रोक दिया था।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा समय-समय पर जारी अनुदेशों के अनुपालन के क्रम में 1 मई 2020 से श्रमिक विशेष गाड़ियां चलाने के बाद 12 मई से राजधानी विशेष गाड़ियां और 1 जून 2020 से अन्य विशेष गाड़ियां चलाई गईं। भारतीय रेलवे कोविड-19 से उत्पन्न स्थिति पर गहन नजर रखे हुए है और नियमित गाड़ी परिचालन बहाल करने के लिये हर प्रकार से तैयार है।

रेलवे ने अस्पताल प्रबंधन सूचना प्रणाली शुरू की

सरकार ने बुधवार को बताया कि रेलवे ने प्रायोगिक परियोजना के रूप में अस्पताल प्रबंधन सूचना प्रणाली शुरू की है। लोकसभा में गोयल ने कहा कि अस्पताल प्रबंधन सूचना प्रणाली की प्रायोगिक परियोजना 28 दिसंबर 2020 को शुरू की गई। इसमें दिल्ली में स्थित उत्तर रेलवे के अस्पतालों को एक दूसरे से जोड़ा गया है। गोयल ने बताया कि यह सुविधा केवल रेल कर्मचारियों और उनके पात्र आश्रितों के लिए है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER