क्रिकेट / कौन-कौन से खिलाड़ी मई के आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए हुए हैं नामित?

Zoom News : Jun 08, 2021, 04:57 PM
क्रिकेट: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) प्लेयर ऑफ द मंथ में मई के महीने के लिए तीन पुरुष और तीन महिला क्रिकेटरों को नॉमिनेट किया गया है। पाकिस्तान के हसन अली, श्रीलंका के प्रवीण जयविक्रमा और बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम को आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है। वहीं महिला क्रिकेटरों की बात करें तो स्कॉटलैंड की कैथरिन ब्रेस, आयरलैंड की गैबी लुइस और लीह पॉल को इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है। 

हसन अली ने हाल में जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार गेंदबाजी की थी। हसन ने इस दौरान 8.92 के औसत से कुल 14 टेस्ट विकेट अपने नाम किए। वहीं श्रीलंका के प्रवीण ने बांग्लादेश के खिलाफ मई के पहले सप्ताह में खेले दो मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करते हुए 11 विकेट झटके थे। प्रवीण की शानदार गेंदबाजी के दम पर ही श्रीलंका ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट में 209 रनों के बड़े अंतर से हराया था। प्रवीण को उस मैच में मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था।

मुशफिकुर रहीम की बात करें तो उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में 79 की औसत से 237 रन बनाए और इसी वजह से उन्हें इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था। बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। कैथरिन ने 85.71 के स्ट्राइक रेट से 96 टी20 रन बनाए और साथ ही 14.60 की औसत से पांच विकेट भी झटके। गैबी ने 116 के स्ट्राइक रेट से 116 रन बनाए जबकि पॉल ने 4.44 की औसत से 9 विकेट झटके। नॉमिनेटेड खिलाड़ियों के लिए वोटिंग लाइन खुल चुकी हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER