कोविड -19 / डब्ल्यूएचओ डेल्टा वेरिएंट के प्रसार के बारे में चिंतित है ।

Zoom News : Aug 02, 2021, 11:15 PM

डेल्टा म्यूटेशन के प्रकोप में वृद्धि ने चीन और ऑस्ट्रेलिया को शनिवार को COVID19 पर सख्त प्रतिबंध लगाने के लिए प्रेरित किया, क्योंकि WHO दुनिया से अधिक घातक होने और एक महामारी को ट्रिगर करने से पहले उत्परिवर्तन को शामिल करने का आग्रह करता है। महीनों में चीन के सबसे खराब कोरोनावायरस संक्रमण का चरम शनिवार को दो अन्य काउंटियों, फ़ुज़ियान प्रांत और चोंगकिंग सिटी में फैल गया, और अब यह 14 प्रांतों को पार कर गया है।


200 से अधिक मामले नानजिंग में पूर्व डेल्टा टीम से संबंधित थे। अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 9 सफाईकर्मियों ने सकारात्मक परीक्षण किया। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के प्रवक्ता एमआई फेंग ने कहा, "आज का मुख्य तनाव डेल्टा संस्करण है। यह वायरस की रोकथाम और नियंत्रण के लिए एक बड़ी चुनौती है।" जिस देश में यह बीमारी पहली बार सामने आई थी, वह 10 लाख से अधिक लोगों को कैद करके और बड़े पैमाने पर परीक्षण गतिविधियों को फिर से शुरू करके इस अत्यधिक संक्रामक जनजाति को फैलने से रोकने के लिए उत्सुक है।


दुनिया भर में कोरोनावायरस संक्रमण फिर से बढ़ रहा है, और विश्व स्वास्थ्य संगठन ने पिछले चार हफ्तों में स्वास्थ्य अधिकारियों के छह क्षेत्रों में से पांच में औसतन 80% की वृद्धि की है। यह वृद्धि मुख्य रूप से डेल्टा संस्करण द्वारा संचालित है। स्ट्रेन सबसे पहले भारत में खोजा गया था और अब यह 132 देशों और क्षेत्रों में फैल गया है।


"डेल्टा एक चेतावनी है: यह एक चेतावनी है कि वायरस आगे बढ़ रहा है, लेकिन यह कार्रवाई के लिए एक कॉल भी है, और हमें तब तक कार्य करना चाहिए जब तक कि एक और खतरनाक विकल्प सामने न आ जाए," डब्ल्यूएचओ के आपातकालीन स्थितियों के निदेशक माइकल रयान ने कहा। एक प्रेस विज्ञप्ति। प्रेस कांफ्रेंस में कहा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER