Cricket / रणजी की एक ही पारी में 8 विकेट लेने वाले कौन हैं दीपक धपोला? विराट से भी खास कनेक्शन

Zoom News : Dec 27, 2022, 06:41 PM
Deepak Dhapola Ranji Trophy 2022-23: रणजी ट्रॉफी 2022-23 एलीट ग्रुप ए में आज यानि 27 दिसंबर को उत्तराखंड बनाम हिमाचल प्रदेश के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में 32 साल के गेंदबाज दीपक धपोला (Deepak Dhapola) काफी छाए हुए हैं. भारतीय घरेलू क्रिकेट में इस समय हर जगह इसी खिलाड़ी की बार हो रही है. उन्होंने एक ही पारी में 8 विकेट लेने का कारनामा किया है. आइए आपको बताते हैं दीपक धपोला के बारे में. 

हिमाचल की टीम पर पड़े भारी 

इस मैच में हिमाचल प्रदेश के कप्तान ऋषि धवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन वह पहली पारी में  सिर्फ 49 रन ही बना पाई. हिमाचल प्रदेश के इस खराब प्रदर्शन के पीछे की वजह  दीपक धपोला (Deepak Dhapola) रहे. उन्होंने इस पारी में 8.3 ओवर में 35 रन देकर 8 विकेट हासिल किए. दीपक धपोला (Deepak Dhapola) ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी फैंस का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने भी इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ की है. 

जय शाह ने ट्वीट कर जमकर की तारीफ 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने दीपक धपोला (Deepak Dhapola) के लिए ट्वीट करते हुए लिखा, 'रणजी ट्रॉफी ने समय-समय पर प्रतिभाओं को सामने लाने में मदद की है. इस बार यह है दीपक धपोला! हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 8/35 टूर्नामेंट के बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शनों में से एक है. बहुत लंबा सफर है!'

डेब्यू मैच में भी किया था कमाल 

दीपक धपोला (Deepak Dhapola) उत्तराखंड के बागेश्वर के रहने वाले हैं. बागेश्वर के मंडलसेरा निवासी नीमा धपोला के पुत्र दीपक धपोला तेज गेंदबाज हैं. दीपक धपोला ने अपना फर्स्‍ट क्‍लास डेब्‍यू बिहार के खिलाफ किया था. इस मैच में उन्‍होंने पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में 3 समेत कुल 9 विकेट लिए थे. 

विराट कोहली से भी खास कनेक्शन 

दीपक धपोला (Deepak Dhapola) ने क्रिकेट की बारीकियां विराट कोहली (Virat Kohli) के कोच राजकुमार शर्मा से सीखते हैं. इतना ही नहीं वह विराट कोहली (Virat Kohli) को नेट्स में गेंदबाजी कर चुके हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी उनकी गेंदबाजी की तारीफ की थी. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER