IND vs IRE / क्यों बुमराह की बॉलिंग देख कर कहा जा रहा है कि 3-4 मैच के बाद हो जाएंगे बाहर- देखें Video

Zoom News : Aug 17, 2023, 02:25 PM
IND vs IRE: करीब एक साल से पूरा देश जिस गेंदबाज की वापसी का इंतजार कर रहा था, मैदान पर उसने दस्तक दे दी है. अब बस इंतजार है तो मैदान पर उनकी उस गेंदबाजी का, जिससे दुनिया का हर बल्लेबाज खौफ खाता है. बुमराह ने बतौर कप्तान टीम इंडिया में सालभर बाद वापसी की. आयरलैंड के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज में वो टीम की अगुआई करेंगे. इस सीरीज में हर किसी की नजर बुमराह की फॉर्म से ज्यादा उनकी फिटनेस पर रहने वाली है, क्योंकि ये सीरीज ही तय करेगी कि बुमराह आने वाली चुनौतियों के लिए कितने फिट हैं. पिछले साल बुमराह को स्ट्रैस फ्रैक्चर हो गया था. जिस वजह से वो पिछले साल ना तो एशिया कप खेल पाए थे और ना ही टी20 वर्ल्ड कप.

हालांकि इस साल श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए उन्हें भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया गया था, मगर फिर कुछ दिन बाद ही बिना खेले उन्हें बाहर भी कर दिया गया. बुमराह एनसीए में लंबे समय तक रिहैब पर रहे और अब वो पूरी तरह से फिट होकर मैदान पर लौट आए हैं, मगर जिस चोट से उबरे हैं, उसे देखकर उनके चाहने वालों को अभी भी डर सता रहा है. कुछ लोगों का तो ये भी कहना है कि वो 3- 4 मैच खेलने के बाद बाहर हो जाएंगे. उनका ये डर भी गलत नहीं है. बात पिछले साल की है. जुलाई में लॉर्ड्स वनडे के बाद वो चोटिल हो गए थे, मगर फिर उन्होंने 2 महीने बाद सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में मैदान पर वापसी की.

बुमराह को लेकर लोगों के डर की वजह

बुमराह ने 2 मैच खेले ही थे कि फिर चोटिल हो गए और उसके बाद टीम से ऐसे बाहर हुए कि अब जाकर वापसी की. पिछले साल बुमराह जिस तरह से 2 बड़े टूर्नामेंट से ठीक पहले 2 मैच खेलकर ही बाहर हो गए थे. कुछ वैसी की स्थिति एक बार फिर बनी है, मगर इस बार वो लोगों के डर को गलत साबित करने की तैयारी में हैं. आयरलैंड पहुंचने के बाद यॉर्करमैन ने नेट्स में गेंदबाजी की. बुमराह ने सही लाइन एंड लेंथ पर गेंदबाजी की. इतना ही नहीं यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ उनके सामने खड़े थे. बुमराह की यॉर्कर को गायकवाड़ खेल तक नहीं पाए.

लंबी पारी खेलने वाले हैं बुमराह

बीसीसीआई के इस वीडियो में बुमराह अपने ट्रेडमार्क शॉर्ट रन अप लेते हुए दिखाई दिए. इस वीडियो में गायकवाड़ ने बुमराह की खतरनाक यॉर्कर से खुद को बचाया. डबलिन में टीम इंडिया की प्रैक्टिस देखने के बाद वरिष्ठ पत्रकार विमल कुमार का कहना है कि बुमराह नेट्स में जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे थे, उन्हें देखकर लगता ही नहीं है कि उन्हें कभी कोई चोट भी लगी थी. उनके इस बयान से इतना तो साफ है कि बुमराह इस बार 3 या 4 मैच के बाद ही बाहर होने के लिए मैदान पर नहीं उतरे हैं, बल्कि एक लंबी पारी खेलने के लिए उतरे हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER