IND vs AFG / टीम इंडिया में मोहाली T20 से पहले क्यों पड़ी 'फूट'?

Zoom News : Jan 11, 2024, 02:19 PM
IND vs AFG: अफगानिस्तान से T20 सीरीज शुरू होने जा रही है. लेकिन, उससे पहले टीम इंडिया को क्या हुआ है? मोहाली, जहां पहला मैच है, वहां भारतीय टीम को किस चीज से शिकायत है और क्यों? हैरान करने वाली बात ये है कि शुभमन गिल और अर्शदीप सिंह ने जिससे शिकायत थी, उस मसले पर अपनी टीम का साथ नहीं दिया है. आखिर ऐसी क्या वजह रही उन्होंने बाकी खिलाड़ियों की तरह शिकायत नहीं की? क्या उन्हें उस चीज से परेशानी नहीं हुई, जिससे बाकी खिलाड़ियों को थी. ऐसे सवालों के जवाब तलाशेंगे लेकिन उससे पहले ये पता करते हैं कि टीम इंडिया ने मोहाली में शिकायत किस चीज को लेकर की?

दरअसल, BCCI ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें टीम इंडिया की परेशानी की असली वजह का जिक्र है. इस वीडियो में हेड कोच राहुल द्रविड़ समेत बाकी खिलाड़ी जहां अपनी परेशानी बताते दिख रहे हैं. वहीं दो खिलाड़ी यानी गिल और अर्शदीप जो कह रहे हैं, वो कहानी बिल्कुल उलट है. BCCI के शेयर वीडियो में दरअसल जिस परेशानी का जिक्र है वो मोहाली की ठंड से जुड़ी है. पूरी टीम उस कंपकंपा देने वाली ठंड की शिकायत कर रही है. लेकिन, गिल और अर्शदीप का कहना है कि सर्दी कहां है, उन्हें तो गर्मी लग रही है.

मोहाली के ठंड में टीम इंडिया परेशान!

मोहाली के गिरे हुए तापमान से टीम इंडिया इतनी परेशान दिखी कि उसे अभ्यास करने में भी दिक्कत हुई. अक्षर पटेल, जो कि गुजरात से आते हैं, वो कहते दिखे कि उन्होंने अपने स्टेट में कभी इतनी ठंड नहीं झेली. ऐसी ही बातें हेड कोच राहुल द्रविड़ भी करते दिखे, जिन्हें बेंगलुरु का वेदर याद आने लगा.

रिंकू सिंह की भी अपनी परेशानी थी. उन्होंने कहा कि वो अभी-अभी केरल से मैच खेलकर आए हैं, जहां मौसम गर्म था. उस मौसम में खेलने के बाद मोहाली की ठंड में उन्हें कंपकंपा रही है. मतलब हर खिलाड़ी या टीम के स्टाफ के साथ कोई ना कोई समस्या थी. मोहाली की ठंड में वो कंपकपाते तो कभी हाथ मसलते दिख रहे थे.

शुभमन गिल और अर्शदीप का बयान टीम से अलग

हालांकि, एक ओर जहां बाकी खिलाड़ियों पर मोहाली की ठंड का असर साफ दिख रहा था, वहीं शुभमन गिल और अर्शदीप सिंह को कोई शिकायत नहीं थी. वो अपनी टीम से अलग भाषा बोल रहे थे. अर्शदीप ने तो कहा कि सर्दी नहीं गर्मी है. वो हाफ स्लिव्स में ही प्रैक्टिस करने उतरे हैं. कुछ ऐसा ही गिल का भी कहना रहा. उन्होंने कहा कि तापमान 7 डिग्री है, पर उतनी ठंड नहीं है. साफ है कि इन दो खिलाड़ियों को उतनी ठंड इसलिए नहीं लग रही होगी क्योंकि लोकल ब्वॉय होने के चलते इन्हें यहां के मौसम की परख है. इन दोनों का बचपन मोहाली में क्रिकेट खेलकर ही जवान हुआ है.

खैर, अफगानिस्तान से मुकाबले के दौरान जैसे गिल और अर्शदीप पर ठंडे मौसम का असर नहीं दिख रहा, वैसे ही दुआ करनी होगी कि बाकी खिलाड़ियों पर भी ना हो. ताकि सीरीज में टीम इंडिया का जीत से आगाज हो सके.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER