मेरठ / पत्नी ने जींस नहीं पहनी और न ही गाना गाया, इसलिए पति ने तीन तलाक दे दिया

Zoom News : Dec 24, 2020, 08:07 AM
उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक ट्रिपल टाल का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां एक युवक ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया क्योंकि उसने जींस नहीं पहन रखी थी और नाचती और गाती थी। युवक पर आरोप है कि उसने अपनी पत्नी को खुद पर तेल डालकर आग लगाने की कोशिश की। लड़की के परिवार ने किसी तरह उसे बचाया और पुलिस को सौंप दिया गया है।

महिला ने अपने पति पर कई आरोप लगाते हुए कहा है कि पति उस पर जींस पहनने और डांस करने और गाने का दबाव बनाता है। कई बार उसने उसे पीटने और दोस्तों के सामने उसकी सेवा करने की भी कोशिश की और ठंडे पानी में खड़े होकर बच्चों को प्रताड़ित किया। महिला ने पंचायत में भी बात की। लेकिन कोई समझौता नहीं हुआ, फिर दो दिन पहले आरोपी अनस ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया।

न्यू इस्लामनगर के रहने वाले अमीरुद्दीन की बेटी की शादी हापुड़ के पिलखुवा के रहने वाले अनस के साथ आठ साल की थी। अनस दिल्ली में काम करता है, लेकिन पिछले महीनों में, दोनों अक्सर किसी न किसी बात पर झगड़ रहे थे। कुछ दिनों पहले गाँव में एक पंचायत भी हुई थी।

अमीरुद्दीन ने बताया कि अनस मंगलवार रात अपने घर आया और खुद पर तेल डालकर आग लगा ली। तब परिवार के सदस्यों ने पानी और कपड़ा डालकर आग को बुझाया। पुलिस ने उसे पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।

लड़की के पिता अमीरुद्दीन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है। मेरठ के सीओ अरविंद चौरसिया का कहना है कि तहरीर के मुताबिक आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER