Lok Sabha Elections / मुसलमानों को धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देने दूंगा- पीएम मोदी का बड़ा बयान

Zoom News : May 01, 2024, 08:12 AM
Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव 2024 में आरक्षण का मुद्दा लगातार गरमाया हुआ है। कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगा रही है कि पार्टी संविधान बदल कर आरक्षण खत्म कर देगी। वहीं, भाजपा और पीएम मोदी भी धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण देने के लिए कांग्रेस पर निशाना साध रहे हैं। अब पीएम मोदी ने आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस पर एक और हमला किया है। पीएम ने कांग्रेस पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि जब तक वह जीवित हैं दलितों, आदिवासियों और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का आरक्षण मुसलमानों को धर्म के आधार पर नहीं देने देंगे। 

रातोंरात मुसलमानों को ओबीसी में श्रेणीबद्ध किया - पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि अविभाजित आंध्र प्रदेश में पार्टी ने पिछड़ा वर्ग का आरक्षण मुसलमानों को देकर राज्य को तुष्टीकरण की प्रयोगशाला बना दिया। पीएम ने कहा कि तेलंगाना में 26 जातियां लंबे समय से ओबीसी का दर्जा मांग रही हैं लेकिन कांग्रेस ने इसे मंजूरी नहीं दी बल्कि रातोंरात मुसलमानों को ओबीसी में श्रेणीबद्ध कर दिया।

कांग्रेस ने बार-बार संविधान का अपमान किया - पीएम मोदी

पीएम मोदी ने जहीराबाद में कांग्रेस पर संविधान पर हमले का भी आरोप लगाया। पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने बार-बार संविधान का अपमान किया है। भीम राव आंबेडकर द्वारा लिखे संविधान से रामायण एवं महाभारत के चित्र हटा दिये। पीएम ने याद दिलाया कि राहुल गांधी की दादी इंदिरा गांधी ने संविधान को चूर-चूर कर दिया और देश में आपातकाल लगा दिया तथा लाखों लोगों को जेल में डाल दिया। 

कांग्रेस के पांच राजनीतिक सिद्धांत

पीएम मोदी ने ये भी आरोप लगाया कि कांग्रेस अगर सत्ता में आई तो वह विरासत टैक्स लगाएगी। माता-पिता के निधन के बाद संतान को मिलने वाली आधी से अधिक 55 प्रतिशत संपत्ति ले लेंगे। पीएम मोदी ने आगे कहा कि जब भी कांग्रेस पार्टी सत्ता में रही, उसके पांच राजनीतिक सिद्धांत रहे हैं--झूठे वादे, वोट बैंक की राजनीति, माफिया एवं अपराधियों का समर्थन करना, परिवारवादी राजनीति और भ्रष्टाचार। (इनपुट: भाषा)

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER