IND vs AUS / आज होगा अश्विन पर फैसला? टीम में नहीं आए तो भी ऐसे बनेंगे WC का हिस्सा

Zoom News : Sep 27, 2023, 10:00 AM
IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच राजकोट में आज वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला जाएगा. टीम इंडिया पहले से ही 2-0 से आगे चल रही है और इस मैच का मुख्य मकसद वर्ल्ड कप का रिहर्सल माना जा रहा है. सवाल उठता है कि क्या टीम इंडिया इस सीरीज के बाद क्या वनडे वर्ल्ड कप 2023 के स्क्वॉड में बदलाव करेगी या नहीं. क्योंकि 27 सितंबर को ये मैच है और 28 सितंबर को टीम बदलने की आखिरी तारीख है.

अश्विन पर हो जाएगा फैसला?

टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी मुश्किल ऑफ स्पिनर की तलाश है, वर्ल्ड कप स्क्वॉड में अभी कोई ऑफ स्पिनर नहीं है. इसको लेकर कई सवाल उठे थे और इसी बीच रविचंद्रन अश्विन की एंट्री हुई. ऑस्ट्रेलिया सीरीज के शुरुआती दो मैच में अश्विन का प्रदर्शन बढ़िया रहा, इस बीच अक्षर पटेल चोटिल हो गए. ऐसे में ये कयास लगने लगे कि अक्षर की जगह अश्विन को वर्ल्ड कप टीम में एंट्री मिल सकती है. यानी राजकोट का वनडे उनके लिए खुद को साबित करने का आखिरी मौका हो सकता है.

टीम में नहीं आए तो…?

सवाल ये है कि क्या रविचंद्रन अश्विन टीम के लिए इतना जरूरी हो गए हैं? क्योंकि अश्विन सीनियर प्लेयर हैं, साथ ही घरेलू पिचों पर स्पिन फैक्टर काफी अहम हो सकता है. ऐसे में अश्विन का अनुभव और रणनीति बनाने की कला काफी कारगर साबित हो सकती है, वो वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में जगह पा सकते हैं. लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो वह किसी और तरीके से भी टीम से जुड़ सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एरोन फिंच का कहना है कि अश्विन बतौर मेंटर और स्पिन एक्सपर्ट भी टीम के साथ जुड़ सकते हैं अगर वो टीम में नहीं आते हैं तो.

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में रविचंद्रन अश्विन:

पहला वनडे: 1/47

दूसरा वनडे: 3/41

वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान) , श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मो. शमी, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर.

राजकोट वनडे क्यों है अहम?

राजकोट में होने वाले वनडे मैच पर इसलिए भी नज़र है क्योंकि रोहित शर्मा, विराट कोहली, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हो रही है और ये सभी वर्ल्ड कप से पहले अपना आखिरी मुकाबला खेल रहे होंगे. हालांकि, मोहम्मद शमी, हार्दिक पंड्या, शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं, ऐसे में कप्तान के लिए प्लेइंग-11 चुनना और फिर जीत हासिल करना भी मुश्किल होगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER