IND vs ENG / विशाखापट्टनम के मैदान पर स्पिनरों का दिखेगा दबदबा या बल्लेबाज मचाएंगे धमाल, जानें पूरी रिपोर्ट

Zoom News : Feb 02, 2024, 06:00 AM
IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 2 फरवरी से विशाखापट्टनम के वाई एस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। इस सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के स्टेडियम में खेला गया था, जिसमें इंग्लैंड की टीम ने 28 रनों से जीत हासिल की और सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली। इस मैच में इंग्लिश टीम के स्पिनरों का कमाल देखने को मिला था, जिनके आगे भारतीय टीम के बल्लेबाज साफतौर पर संघर्ष करते हुए दिखाई दिए थे, ऐसे में अब सभी की नजरें दूसरे मुकाबले की पिच पर टिकी हुई हैं।

बल्लेबाजी के लिए स्वर्ग मानी जाती यहां की पिच

विशाखापट्टनम के मैदान पर खेले जानें वाले इस मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर अब तक खेले गए तीनों फॉर्मेट के मुकाबलों में बल्लेबाजों का दबदबा साफतौर पर देखने को मिला है। ऐसे में इस सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भी कुछ ऐसी ही पिच देखने को मिल सकती है। हालांकि खेल आगे बढ़ने के साथ चौथी पारी में स्पिन गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिल सकता है, ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकती है ताकि पहली पारी में एक बड़ा स्कोर बनाया जा सके। भारतीय टीम ने इस मैदान पर अब तक 2 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने दोनों को अपने नाम किया है। इसमें एक मुकाबले में उन्होंने इंग्लैंड को ही 246 रनों से मात दी थी, जबकि दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका की टीम को 203 रनों से मात देने में कामयाबी हासिल की थी। पिछली बार जब इस मैदान पर मुकाबला खेला गया था तो वह 5 दिनों तक चला था और उस मैच में मोहम्मद शमी ने 5 विकेट अपने नाम किए थे।

इंग्लैंड दूसरे टेस्ट में भी तीन स्पिनरों के साथ खेलेगा

इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान मुकाबला शुरू होने से पहले ही कर दिया है, जिसमें उन्होंने 2 बदलाव किए है, इसमें मार्क वुड की जगह पर जहां जेम्स एंडरसन को टीम में शामिल किया गया है तो वहीं हैदराबाद टेस्ट में चोटिल होने वाले स्पिनर जैक लीच की जगह पर शोएब बशीर को शामिल किया गया है, जो पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलते हुए दिखाई देंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER