IPL 2023 Final / फिर किरकिरा होगा अहमदाबाद में मजा? जानिए कैसा रहेगा आज मौसम का मिजाज

Zoom News : May 29, 2023, 07:33 AM
IPL 2023 Final: आईपीएल 2023 सीजन के विजेता का इंतजार एक और दिन के लिए बढ़ गया क्योंकि पहले से ही रोमांचक रहे इस सीजन के अंत में आकर मौसम ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराने का फैसला किया. गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच फाइनल मैच रविवार 28 मई को बारिश के कारण नहीं हो सका. अब इसे सोमवार 29 मई यानी आज रिजर्व डे पर खेला जाएगा. लेकिन सवाल वही है- क्या आज भी बारिश गड़बड़ी तो नहीं करेगी?

शायद ही किसी ने सोचा होगा कि अब तक के सबसे रोमांचक आईपीएल सीजन का अंत और ज्यादा बेसब्री बढ़ा देगा. पहले ही इस सीजन में प्लेऑफ की चारों टीमों का फैसला होने में बिल्कुल आखिरी लीग मैच का इंतजार करना पड़ा था. अब फाइनल ने भी इंतजार को बढ़ा दिया. अहमदाबाद में मौसम की इस दखल ने फैंस को सोमवार के लिए शंका में डाला हुआ है.

कैसा रहेगा आज का मौसम?

मौसम के अनुमान की जानकारी देने वाली वेबसाइट एक्यूवेदर के मुताबिक, अहमदाबाद में सोमवार को दिन भर मौसम कमोबेश साफ रहेगा. कुछ-कुछ मौकों पर बादल छाए रहेंगे. इस वक्त तक बारिश की संभावनाएं नाममात्र हैं. अगर हुई भी तो सिर्फ हल्की बौछारें. शाम के वक्त हालांकि 5 बजे के बाद कुछ देर के लिए बारिश हो सकती है और इसकी संभावनाएं 50 फीसदी से ज्यादा ही हैं.

ये बारिश 6 बजे के बाद भी कुछ देर के लिए जारी रह सकती है. इसके बाद लेकिन ऐसी कोई संभावना फिलहाल बनती नहीं दिख रही. शाम 7-8 बजे के बाद बादल छाए रह सकते हैं लेकिन बारिश की संभावना नहीं है. ऐसे में तो यही लग रहा है कि ज्यादा से ज्यादा मैच की शुरुआत में थोड़ी देरी हो सकती है.

यहां पर हालांकि एक बात साफ कर दें- रविवार के लिए भी एक दिन पहले तक सिर्फ हल्की-फुल्की बारिश का ही अनुमान था लेकिन शाम को जब बादल बरसने शुरू हुए तो वे 11 बजे के बाद ही रुके. ऐसे में अगर दिन तक स्थिति बदलती है तो उसके लिए फिर से तैयार रहना होगा.

फिर हुई बारिश, तो क्या होगा?

अब अगर आप जानना चाहते हैं कि रिजर्व डे पर भी बारिश होने की स्थित में कैसे फैसला होगा, तो ये आपको संक्षेप में बताते हैं. रविवार की तरह ही सोमवार के लिए भी वही स्थितियां जारी रहेंगी. मैच 7.30 बजे ही शुरू होगा. बारिश की स्थिति में रात 9.35 तक का इंतजार किया जाएगा. अगर इस वक्त तक मैच शुरू होता है तो कोई ओवर नहीं कटेंगे. इससे आगे ओवर घटने लगेंगे.

अगर ये भी नहीं हुआ तो 12.06 बजे तक इंतजार किया जाएगा ताकि 5-5 ओवर खेले जा सकें. ऐसा भी नहीं हुआ तो सुपर ओवर से फैसला किया जाएगा. अगर हालात इससे भी ज्यादा खराब रहे तो लीग स्टेज की पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर रहने वाली गुजरात को खिताब मिलेगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER