IND vs AFG / कप्तान रोहित शर्मा को आउट करने वाले इस खिलाड़ी की होगी टीम से छुट्टी? नहीं बन रही जगह

Zoom News : Jan 12, 2024, 08:40 AM
IND vs AFG: टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी में जुटी भारतीय टीम अभी अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज़ खेल रही है. पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया. सीरीज़ शुरू होने से पहले ही सबको मालूम था कि टीम इंडिया इस सीरीज़ को जीत जाएगी और इसे टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा था.

पहले मैच में एक वाकया हुआ कि शुभमन गिल और रोहित शर्मा के बीच हुए कन्फ्यूज़न की वजह से काफी सुर्खियां बनीं. शुभमन गिल की एक गलती की वजह से रोहित शर्मा बिना खाता खोले हुए आउट हो गए, इस दौरान काफी गर्मागर्मी भी हुई. लेकिन अब जब दूसरा टी-20 आने वाला है, तब शुभमन गिल के लिए एक खतरे की घंटी भी हो सकती है.

दूसरे मैच से बाहर होंगे गिल?

दरअसल, ऐसा संभव है कि दूसरे टी-20 मैच में शुभमन गिल की प्लेइंग-11 से छुट्टी हो सकती है. ऐसा इसलिए नहीं है कि शुभमन गिल ने रोहित शर्मा को रनआउट कराया है, बल्कि इसलिए क्योंकि कॉम्बिनेशन में उनकी जगह फिट नहीं होती है. क्यूंकि दूसरे टी-20 में विराट कोहली की टीम इंडिया में वापसी हो जाएगी, साथ ही यशस्वी जायसवाल के भी फिट होने की उम्मीद है.

टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने पहले ही कहा था कि रोहित-जायसवाल ही इस सीरीज़ में ओपनिंग कर सकते हैं. यानी अगर यशस्वी जायसवाल की वापसी होती है, तब रोहित के साथ वही ओपनिंग करेंगे और फिर तीसरे नंबर पर विराट कोहली मैदान पर होंगे. यही कारण है कि शुभमन गिल की प्लेइंग-11 में जगह नहीं बनती दिख रही है.

टी-20 में इतने हिट नहीं हैं गिल

वनडे में करीब 60 की औसत से रन बनाने वाले शुभमन गिल टी-20 फॉर्मेट में इतने हिट नहीं रहे हैं. उन्होंने अभी तक 14 टी-20 मैच ही खेले हैं और इनमें उनके नाम सिर्फ 335 रन बनाए हैं. कमाल की बात ये है कि इनमे भी उनके नाम एक टी-20 सेंचुरी है, यानी वो बाकी मैच में काफी फेल रहे हैं. टी-20 फॉर्मेट में शुभमन गिल का औसत सिर्फ 25.77 का रहा है. यही वजह है कि टी-20 फॉर्मेट में शुभमन गिल की जगह पर काफी सवाल खड़े होते हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER