क्रिकेट / क्या आप रोहित को बाहर रखेंगे? अगर आप विवाद चाहते हैं तो पहले बता दें: पत्रकार से कोहली

Zoom News : Oct 25, 2021, 09:15 AM
Virat Kohli gets angry, Post match press conference: रविवार का दिन भारत और पाकिस्तान की टीमें कभी नहीं भूलेंगी। भारतीय टीम को टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार 10 विकेट से हार मिली और पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार किसी आईसीसी विश्व कप मैच में शिकस्त मिली। जबकि पाकिस्तान इस मुकाबले को कभी नहीं भूल पाएगी क्योंकि उन्होंने 29 सालों के सूखे को खत्म करते हुए भारत पर विश्व कप मैच में विजय हासिल की है। भारत की इस शर्मनाक हार के बाद जब भारतीय कप्तान विराट कोहली मीडिया से मुखातिब होने पहुंचे, तो प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक पत्रकार के सवाल से खीझ उठे।

पाकिस्तानी टीम ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए सबसे पहले टीम इंडिया को 151 रन पर रोका, जिसमें कप्तान विराट कोहली (57) का अर्धशतक शामिल रहा। इसके बाद जब पाकिस्तानी टीम जवाब देने उतरी तो उन्होंने बेहद आराम से ये मुकाबला 10 विकेट से जीत लिया। पाकिस्तानी टीम के दोनों ओपनर्स- कप्तान बाबर आजम (नाबाद 68) और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (नाबाद 79) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं और अपनी टीम को 17.5 ओवर में ही लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

सवाल पर गुस्सा भी हुए, हंसने भी लगे

इसके बाद पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में तो विराट कोहली ने ज्यादा कुछ नहीं कहा लेकिन जब प्रेस कॉन्फ्रेंस की बारी आई तो कप्तान कोहली ने तमाम सवालों के जवाब दिए। इसी बीच एक पत्रकार ने विराट कोहली ने ऐसा सवाल पूछ लिया जिसको सुनकर कप्तान कोहली पहले तो बेहद नाराज हुए, लेकिन बाद में उनकी हंसी छूट गई और वो मुंह छुपाकर बैठते नजर आए।

क्या था सवाल और विराट ने दिया कैसा जवाब

इस पत्रकार ने विराट कोहली से पूछा कि क्या हार के बाद वो टीम चयन (Team Selecion) में कोई खामी देखते हैं? क्या उनको लगता है कि आईपीएल के अंत में और फिर अभ्यास मैचों में लय में दिखने वाले ईशान किशन को रोहित शर्मा के जगह खिलाया जा सकता था? इस सवाल को सुनने के बाद कप्तान कोहली नाराज हो गए। उन्होंने कहा, "ये तो बहुत बहादुरी वाला सवाल था। आप क्या सोचते हैं सर? मैं तो उस टीम के साथ उतरा जो मुझे लगता था कि सर्वश्रेष्ठ थी, आपकी क्या राय है? क्या आप रोहित शर्मा को टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टीम से बाहर रख सकते हैं? आपको याद होगा कि पिछली बार मैच में उन्होंने कैसा खेला था। (हंसते हुए मुंह छुपाकर विराट बोले) अविश्वसनीय।" इसके बाद कप्तान कोहली बोले- "अगर आपको कोई विवाद चाहिए तो पहले से बता दीजिए।"

गौरतलब है कि विराट कोहली ने हाल ही में ऐलान किया था कि वो टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। उसके बाद रोहित शर्मा के साथ उनके विवाद की कई खबरें चर्चा का विषय भी बनीं थीं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER