खेल / महिला ने जापान में वॉटर गन से ओलंपिक मशाल बुझाने की कोशिश की; हुई गिरफ्तार

Zoom News : Jul 09, 2021, 03:29 PM
टोक्यो: कोरोना महमारी के बीच भी जापान में टोक्यो ओलंपिक की तैयारियां जोरो पर हैं. हालांकि इस दौरान वहां इबाराकी प्रांत में एक ऐसी घटना हुई जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे. वहां ओलंपिक मशाल को लेकर निकल रही रैली में एक महिला ने पानी भरे हुए बंदूक से मशाल को बुझाने की कोशिश की जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

इस घटना का जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें एक महिला टोक्यो ओलंपिक मशाल की लौ को पानी वाली बंदूक से बुझाने की कोशिश कर रही है. हालांकि इस कोशिश के दौरान ही उसे अधिकारियों ने पकड़ लिया.

इसको लेकर अधिकारियों का कहना है कि रविवार को जापान के इबाराकी प्रान्त में ओलंपिक मशाल रैली के दौरान एक महिला ने ऐसी बेशर्म कोशिश की. घटना के वीडियो में एक आरोपी महिला दर्शकों की भीड़ में खड़ी दिखाई दे रही है. जैसे ही मशाल उसके सामने से गुजरती है महिला उसकी लौ को पानी वाली बंदूक से बुझाने की कोशिश करती है.

इस दौरान आरोपी महिला सुरक्षा अधिकारियों से सामना होने से पहले चिल्लाते हुए कहती है कि  "ओलंपिक नहीं! खेल बंद करो!" हालांकि महिला की इस कोशिश के बाद भी मशाल की लौ नहीं बुझी.

पुलिस के अनुसार 53 वर्षीय आरोपी महिला का नाम कायोको ताकाहाशी है जिसे मशाल रैली में बाधा डालने के आरोप में घटनास्थल पर ही गिरफ्तार कर लिया गया.

संदिग्ध महिला पर आरोप लगाया गया है कि वो, "जानबूझकर धावक को निशाना बना रही थी और रिले में हस्तक्षेप कर रही थी," मिटो के उप पुलिस प्रमुख नोरियाकी नागात्सुका ने इस बात की जानकारी दी.

नागत्सुका ने कहा, "आप बिना किसी वाजिब कारण के लोगों पर पानी नहीं बरसा सकते." यह बच्चों का खेल नहीं है." पुलिस का कहना है कि संदिग्ध ने अपनी गलती स्वीकार की. हालांकि इस घटना की वजह से मशाल रैली में कोई देरी नहीं हुई.

टोक्यो ओलंपिक 2020 को जापान में कई लोगों के भयंकर विरोध का सामना करना पड़ रहा है. लोगों को आरोप है कि कोरोना वायरस के खतरे और धीमी टीकाकरण रफ्तार के बाद भी ओलंपिक को प्रमुखता से आगे बढ़ाया जा रहा है. लोगों को डर है कि विदेशों से खिलाड़ियों के आने पर वहां ज्यादा तेजी से वायरस फैल सकता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER