स्पोर्ट्स / विश्व कप में पहले मैच से पूर्व अभ्यास के दौरान कोहली को अंगूठे में लगी चोट

Cric Tracker : Jun 02, 2019, 12:50 PM
खेल डेस्क. क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम का सफर शुरू होने से पहले टीम के लिए एक बुरी खबर आई है। कप्तान विराट कोहली चोटिल हो गए हैं। शनिवार को साउथेम्प्टन में प्रैक्टिस सेशन के दौरान उनके दाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई। टूर्नामेंट में टीम इंडिया को अपना पहला मैच 5 जून को द. अफ्रीका के खिलाफ खेलना है, ऐसे में मैच से चार दिन पहले कप्तान को लगी इस चोट ने भारतीय खेमे की चिंता बढ़ा दी है।

कोहली दिखे पैट्रिक फारहार्ट के साथ

- विराट के दाएं हाथ के अंगूठे में ये चोट प्रैक्टिस के दौरान लगी। जिसके बाद उन्होंने काफी देर तक टीम के फिजियोथेरेपिस्ट पैट्रिक फारहार्ट के साथ बात की और उनसे ट्रीटमेंट लेते दिखे। 

- फिजियो ने पहले तो उनके चोटिल अंगूठे पर दर्द निवारक स्प्रे किया और फिर उस पर टेप लगा दी। वहीं प्रैक्टिस सेशन खत्म होने के बाद विराट उस अंगूठे पर बर्फ से सिंकाई करते दिखे। मैदान से बाहर जाते वक्त उनके हाथ में बर्फ से भरा ग्लास था, जिसमें उन्होंने अपना अंगूठा डुबो रखा था।

- विराट को लगी इस चोट के बारे में अबतक ये पता नहीं चल सका है कि वे बैटिंग प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हुए या फिर फील्डिंग के दौरान। लेकिन इसकी वजह से टीम इंडिया के कप्तान थोड़ा परेशान जरूर नजर आए।

- बीसीसीआई या भारतीय टीम मैनेजमेंट की ओर से विराट को लगी इस चोट के बारे में फिलहाल किसी तरह का बयान जारी नहीं किया गया है। हालांकि विराट को लगी चोट गंभीर नहीं है, और इससे उबरने के लिए उनके पास बुधवार तक का वक्त भी है।

- वर्ल्ड कप में अपना अभियान शुरू होने से पहले ही भारतीय खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला शुरू हो गया था। नेट प्रैक्टिस के दौरान कोहनी में लगी चोट की वजह से ऑलराउंडर विजय शंकर न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्म मैच नहीं खेल सके थे। वहीं IPL के दौरान लगी चोट से केदार जाधव अब भी पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं। इसी वजह से उन्होंने दोनों वॉर्मअप मैच में हिस्सा नहीं लिया था। ऐसे में अगर भारतीय कप्तान का चोटिल हो जाना भी टीम के लिए चिंता की बात है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER