UP / योगी सरकार हुई फर्जी नियुक्तियों पर सख्त, 15 कर्मचारियों को बर्खास्त करने का नोटिस

Zoom News : Dec 16, 2020, 06:11 PM
UP: योगी सरकार ने फर्जी नियुक्तियों पर सख्ती करते हुए करीब 15 कर्मचारियों को बर्खास्त करने का नोटिस जारी किया है। दरअसल, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में 58 कर्मचारियों को नियमों के विरुद्ध नियुक्त किया गया था। जब प्राधिकरण के सीईओ द्वारा जांच की गई, तो उन्होंने नियुक्तियों को फर्जी बताया, जिसके बाद कार्रवाई के रूप में 15 कर्मचारियों को बर्खास्त करने के लिए नोटिस जारी किया गया था। बता दें कि राज्य सरकार फर्जी नियुक्तियों को लेकर पहले ही सख्त हो चुकी है।

उत्तर प्रदेश सरकार फर्जी शिक्षकों की बढ़ती संख्या पर सख्त हो गई है। इससे पहले सरकार ने फर्जी शिक्षकों को लेकर एक बड़ा फैसला लिया था। वास्तव में, हाल ही में लगभग 1509 शिक्षक जिन्होंने फर्जी दस्तावेजों पर काम किया था, वे दिखाई दिए। सरकार ने तय किया कि जो फर्जी शिक्षक हैं उनसे वसूली की जाएगी।

बता दें कि यह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ थे जिन्होंने सभी शिक्षकों के प्रश्नपत्रों की जांच का आदेश दिया था। इसके लिए एक जांच दल भी गठित करने को कहा गया था। सीएम योगी के आदेश के अनुसार, समाज कल्याण विभाग के स्कूलों और कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका स्कूलों में माध्यमिक, उच्च और बेसिक शिक्षा विभाग में कार्यरत सभी शिक्षकों के दस्तावेजों की जांच की गई।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER